Ayodhya: अयोध्या पहुंचे CM केजरीवाल ने किए रामलला के दर्शन, राम मंदिर निर्माण को लेकर कही ये बड़ी बात

CM Arvind Kejriwal: अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रामलला आस्था का विषय हैं. जन-जन की आस्था उनसे जुड़ी है. रामलला का मंदिर बहुत ही विलक्षण व भव्य बना है. प्रतिदिन लाखों भक्त दर्शन-पूजन करने आ रहे हैं. 

calender
12 February 2024, 09:58 PM IST

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान ने सोमवार को नवनिर्मित अयोध्या राम मंदिर का दर्शन किया. उनकी यात्रा के दौरान दोनों नेताओं के परिवार भी उनके साथ मौजूद रहा. इससे पहले जनवरी में, केजरीवाल ने कहा था कि वह मंदिर में प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे और वह बाद में अपने माता-पिता, पत्नी और बच्चों के साथ अयोध्या पहुंच रामलला का दर्शन करेंगे. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल व विपक्षी विधायकों के साथ रामलला के दर्शन किए थे.

सीएम केजरीवाल के अयोध्या दौरे के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. रामलला के दर्शन-पूजन के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राममंदिर का निर्माण पूरे देश, समाज व विश्व के लिए सौभाग्य की बात है. रामलला के दर्शन कर असीम शांति की अनुभूति हुई है. वह अभिभूत हैं.

'आस्था का विषय हैं रामलला'

अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रामलला आस्था का विषय हैं. जन-जन की आस्था उनसे जुड़ी है. रामलला का मंदिर बहुत ही विलक्षण व भव्य बना है. प्रतिदिन लाखों भक्त दर्शन-पूजन करने आ रहे हैं. यह देखकर दिल गदगद हो जाता है. रामलला से देश की तरक्की, सुख-शांति की प्रार्थना की है. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रामलला के दर्शन कर प्रसन्न दिखे. भगवंत मान ने कहा कि लंबे समय से दर्शन की इच्छा थी. अब आने का सौभाग्य मिला है. यह धार्मिक आस्था वाला देश है. 

आप कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

अपने अयोध्या यात्रा के दौरान दोनों मुख्यमंत्री महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर दोपहर 1:20 बजे पहुंचे. जहां आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह व जिलाध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति की नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. यहां से मुख्यमंत्रियों का काफिला रामजन्मभूमि के लिए रवाना हुआ. दोपहर 1:57 बजे गेट नंबर 11 से काफिले ने रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश किया. केजरीवाल व भगवंत मान परिसर में एक घंटा 10 मिनट रहे. इस दौरान सपरिवार रामलला के चरणों में आस्था अर्पित की.

राममंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दोनों मुख्यमंत्रियों को रामलला का प्रसाद, अंगवस्त्र आदि भेंटकर अभिनंदन किया. चंपत राय ने मंदिर निर्माण व अन्य प्रकल्पों के निर्माण कार्य की भी जानकारी दी और परिसर भ्रमण कराया.

calender
12 February 2024, 09:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो