Jharkhand News: चंपई सरकार ने फ्लोर टेस्ट में हासिल किया बहुमत, जल्द होगा कैबिनेट विस्तार

Jharkhand News: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन से विश्वास मत जीत लिया है. इसी के साथ उन्होंने कहा है कि प्रदेश की जनता के हित में जो भी होगा हम करेंगे. 2-3 दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Jharkhand News: झारखंड में नवगठित चम्पई सोरेन की सरकार का सोमवार को फ्लोर टेस्ट सफलता पूर्वक संमन्न रहा. चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन से विश्वास मत जीत लिया है. इसके बाद उन्होंने झारखंड कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ी बात कहीं है. झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा, "हेमंत सोरेन ने जो भी योजनाएं तय की हैं उसको हम तीव्र गति से शुरू करेंगे. प्रदेश की जनता के हित में जो भी होगा हम करेंगे. 2-3 दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा."

सीएम चंपई सोरेन ने जताया आभार

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने फ्लोर टेस्ट के बाद कहा कि धन्यवाद, आभार !! हेमंत सोरेन ने जो योजनाओं का खाका बनाया है, उस पर तेजी से काम होगा. हम जनता के हित में अच्छा काम करेंगे. भाजपा नेताओं की इस टिप्पणी पर कहा कि झामुमो के कुछ विधायक जल्द ही पार्टी छोड़ देंगे, महाराष्ट्र और अन्य जगहों से यह उनकी (विधायकों की) आदत रही है. हम उस परंपरा, उस संस्कृति से दूर हैं.

झारखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद JMM सांसद महुआ माजी ने कहा, "यह लोकतंत्र की जीत है. जिस तरह से सभी विधायक एकजुट रहे, यह हेमंत सोरेन की सुझबूझ से ही संभव हुआ है. कांग्रेस, राजद और सभी ने जिस तरह से मिलकर रणनीति बनाई असंभव को संभव कर दिखाया."

झारखंड और बिहार कांग्रेस विधायकों को तेलंगाना स्थानांतरित किए जाने पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा, उन्हें क्या मतलब है?  हमारे विधायकों को सुरक्षित हैं और उनकी खरीद-फरोख्त की राजनीति को नहीं चल पा रही है, इनकी तकलीफ ये है. हम तेलंगाना सरकार का पैसा नहीं खर्च कर रहे हैं। हम अपना पैसा खर्च कर रहे हैं."

झारखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, "भाजपा ने जो साजिश रची थी वह आज लोकतंत्र के मंदिर में बेनकाब हो गई. ये (BJP) विधायकों को डरा, धमका, अपमानित, प्रताड़ित कर,  कोई अप्रिय घटना कर के ये राज्य को राष्ट्रपति शासन की ओर ले जाना चाहते थे लेकिन यह जनता के लिए, जनता द्वारा चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार है। यह सरकार मजबूती से खड़ी थी और खड़ी रहेगी."

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा, "फ्लोर टेस्ट में वही हुआ जो हमने सोचा था. हम पहले दिन ही समर्थन पत्र लेकर राज्यपाल के पास पहुंचे थे. हमने उन्हें बताया था कि 43 ने इस पर हस्ताक्षर किए हैं और हमारे पास 47 विधायक हैं. आज वही बहुमत साबित हुआ."

calender
05 February 2024, 05:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो