आज के दिन सिविल जज की परीक्षा, धांधली करने वालों पर लगेगा इतना जुर्माना

आज को दिन सिविल जज कि परिक्षा आयोजित की जा रही है. जिसको लेकर झारखंड आयोग सेवा ने परिक्षा में किसी भी तरीके की धांधली को लेकर कड़ा जुर्माना लागू किया है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

JPSC Exam: रविवार यानि की आज के दिन सिविल जज की परीक्षा होगी. जिसको लेकर झारखंड लोक सेवा आयोग परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी करनेवालों को सचेत किया है. बता दें, आयोग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है, जिसमें ये साफ तौर पर लिखा है झारखंड में होने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं में अगर अनुचित साधनों के प्रयोग में धांधली करकने वालों के उपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी. 

कितना लगेगा जर्माना?

परीक्षा में कड़े कानून के तहत जो भी नियमों को तोड़ता है, अनुचित साधनों, धोखाधड़ी, तथ्य विहिन अफवाहों फैलाने या किसी तरीके का षड़यंत्र रचता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी. इस कानून में आपको बता दें, 1 साल से लेकर 10 साल तक की जेल हो सकती है. या फिर आजीवन कारावास हो सकता है, इसके अलावा  5 लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक का जुर्माना लग सकता है. 

परीक्षा केंद्रों पर जांच

हर परीक्षा केंद्र में फ्रिस्किंग और मेटल डिटेक्टर के मदद से प्रवेश करते समय अभ्यर्थियों की जांच की जाएगी. किसी भी प्रकार की निषिद्ध सामान जैसे इलेक्ट्रानिक उपकरण मोबाइल फोन, ब्लू टूथ डिवाइस, घड़ी, कैलकुलेटर, पेजर चिप या कंप्यूटर को प्रभावित करने वाला कोई भी उपकरण, परीक्षा केन्द्र में ले जाना मना है. परीक्षा केंद्रों में जैमर और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. अभ्यर्थियों के फेस रिकागनिशन और आयरिश डिटेक्शन की भी व्यवस्था की गई है.

calender
10 March 2024, 07:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो