Hemant Soren:  ED अधिकारियों की बढ़ गई मुश्किलें, CM हेमंत सोरेन ने चला सबसे बड़ा कानूनी दांव

Hemant Soren: जमीन घोटाले मामले में आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने से लगातार ईड़ी की पूछताछ चल रही है. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम है. मुख्यमंत्री आवास और राजभवन के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Hemant Soren: जमीन घोटाले मामले में आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लगातार ईड़ी की पूछताछ चल रही है. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम है. मुख्यमंत्री आवास और राजभवन के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती है. इस बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने में ई़ड़ी अधिकारियों के खिलाफ ST -SC थामने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. 

असल में राजधानी दिल्ली में ईडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री सोरेन के आवास पर रेड डाली थी. वहां से भारी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया था. अब उसी कार्रवाई के खिलाफ उनकी ओर से ये FIR दर्ज करवाई गई है. मुख्यमंत्री के प्राथमिकी में आदिवासी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. ईडी के अधिकारी शारीरिक और मानसिक रुप से लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं.

सोमवार 29 जनवरी को ED ने हेमंत सोरेन के नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित आवास से 36 लाख रुपय कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे. जमीन घोटाले के अलावा इस बारे में भी उनसे सवाल किए जाएंगे.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की जांच पर बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि, "जाहिर तौर पर जांच होगी... वह क्यों भाग रहे हैं? उन्हें 10 बार बुलाया गया लेकिन वह पेश नहीं हुए... जब उन्हें बुलाया गया तो वह भाग गए'' दिल्ली तक... सीएम के सुरक्षाकर्मियों को जवाब देना होगा कि सीएम 40 घंटे तक कहां थे और दिल्ली से रांची कैसे पहुंचे... अब केवल राष्ट्रपति ही इस राज्य की देखभाल कर सकते हैं...''

calender
31 January 2024, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो