Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन के गढ़ में आज पूछताछ करने जाएगी ED, मुख्यमंत्री ने लिए ब्लैंक पेपर पर MLAs के साइन

Jharkhand Land Scam: कथित तौर पर जमीनी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय आज सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए रांची में स्थित उनके आवास पहुंचेगी. 41 घंटे के लापता होने के बाद सीएम सोरेन रांची में दिखाई दिए हैं.

Sachin
Sachin

Jharkhand Land Scam: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ऊपर कथित जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर शिकंजा कसता जा रहा है, सोमवार को दिल्ली से रांची तक हेमंत सोरेन के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी. लेकिन मुख्यमंत्री से एजेंसी पूछताछ नहीं कर पाई थी. कथित तौर पर 41 घंटे के लापता होने के बाद मुख्यमंत्री सोरेन मंगलवार को रांची में नजर आए. अब घोटाले से जुड़े मामले में आज (31 जनवरी) को पेश होने वाले हैं. उन्होंने अब ईडी को अपने आवास पर पूछताछ के लिए बुलाया है. 

ईडी की पूछताछ के बाद होगा बदलाव?

बताया जा रहा है कि ईडी की पूछताछ के बाद ही झारखंड की राजनीति का रुख तय होगा, अगर इस घोटाले में सीएम सोरेन का नाम आता है तो झारखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? वहीं, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि राज्य में कल्पना सोरेन के नाम पर विधायक दल की बैठक में सहमति नहीं बन पाई है. उन्होंने कहा कि सीता सोरेन और बसंत सोरेन उनके विरोध में उतर आए हैं. इस बैठक में कुल 35 विधायक पहुंचे, जहां पर उन्होंने साधे कागज पर हस्ताक्षर किए. अब मुख्यमंत्री का राज्यपाल से मिलने का कोई विचार नहीं है.  

हेमंत के गढ़ में ED करेगी पूछताछ 

कथित तौर पर जमीनी घोटाले मामले में बुधवार को 1 हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय से पूछताछ करेगी, सोरेन की तरफ से आधिकारिक तौर पर ईडी को ईमेल गया है कि वह दोपहर एक बजे पूछताछ के लिए आ सकती है. जानकारी से पता चला है कि रांची में ईडी ऑफिस के अधिकारी ही उनसे पूछताछ करेंगे. इस दौरान सोरेन के आवास के आसपास भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों की एक टुकड़ी की तैनाती की गई है.  कानून और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था की गई है. बता दें कि इससे पहले बंगाल में ईडी में ऊपर हमला किया गया था. 

calender
31 January 2024, 07:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो