Jharkhand CM: ईडी का एक्शन, सीएम सोरेन हुए 'फरार'! सारे फोन बंद... निशिकांत दुबे का दावा- कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव

Jharkhand CM Hemant Soren ED Raid: झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन ने नोटिस जारी कर 29 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था, इसलिए ईडी दिल्ली स्थित शांतिनिकेतन हाउस में कल से ही पहुंची हुई है.

Sachin
Sachin

Jharkhand CM Hemant Soren ED Raid: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, सोमवार (29 जनवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) सीएम सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर पूछताछ के लिए डेरा डाले हुए है. ईडी जमीन घोटाले से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोरेन से पूछताछ करना चाहती है. इसी बीच बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस समेत सहयोगी दलों को रांची में बैग समेत बुलाया गया है. 

एजेंसी से भाग रहे हैं हेमंत सोरेन: निशिकांत दुबे

निशिकांत दुबे ने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि सूचना अनुसार कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव है. मुख्यमंत्री ने सूचना दी है कि प्रवर्तन निदेशालय की  पूछताछ के डर से वे सड़क मार्ग से रॉंची पहुँचकर अपने अवतरित होने की घोषणा करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि सीएम सोरेन के इशारों पर गलत काम करने वालों को एक बड़ी नसीहत है, जो मुख्यमंत्री खुद को भगौड़ा साबित कर रहा है, जॉंच एजेंसी का सामना करने से भाग रहा है, दिन-भर देश विदेश में बेइज्जती झेल रहा है वह आदमी अधिकारियों या राज्य के लोगों की क्या रक्षा करेंगे?

झारखंड के सीएम का फोन आने लगा स्वीचऑफ 

झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन के यहां प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी और पूछताछ को लेकर सोमवार की सुबह बड़े नाटकीय ढंग से शुरुआत हुई. इसके बाद से ही सीएम सोरेन का पता नहीं चल पाया है कि वह कहां पर हैं. बताया जा रहा है कि सोरेन दोपहर करीब ढाई बजे अपने दिल्ली में स्थित आवास से निकल गए. इसके बाद मुख्यमंत्री समेत उनके सुरक्षाकर्मियों का फोन स्वीचऑफ आने लगा. इस पूरे घटनाक्रम में ईडी ने दिल्ली से  हेमंत सोरेन की बीएमडब्ल्यू समेत ड्राइवर को अपने कब्जे में ले लिया. 

calender
30 January 2024, 09:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो