Weather Update : दिल्ली में नहीं मिलने वाली ठंड से राहत, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

Delhi-NCR Weather : भारतीय मौमस विभाग ने मैदानी इलाकों में 30 जनवरी को बारिश की संभावना जताई है. वहीं दिल्ली में 31 जनवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Delhi-NCR Weather Update : उत्तर भारत के कई राज्यों घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में आ गए हैं. ठंड की वजह से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. भारतीय मौमस विभाग ने मैदानी इलाकों में 30 जनवरी को बारिश की संभावना जताई है. पश्चिमी विभोक्ष के सक्रिय होने की वजह से मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार, राजस्थान सहित उत्तराखंड में ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. दिल्ली में 31 जनवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

राजधानी दिल्ली में नहीं मिलने ठंड से राहत

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है. घने कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. मंगलवार 30 जनवरी की सुबह विजिबिलिटी महज 50 मीटर रिकॉर्ड की गई. सुबह गाड़ी चलाते समय और ज्यादा परेशानी हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बुधवार 31 जनवरी और 1 फरवरी को हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से हवा चल सकती है. आईएमडी के मुताबिक अगले सप्ताह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस से 10 डिग्री के बीच रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान 20 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

अन्य राज्यों का मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश के 40 से ज्यादा जिलों में भीषण ठंड से राहत मिलने वाली है. अगले कुछ दिनों में तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है. बिहार में 30 जनवरी से 3 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. वहीं पंजाब के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में 31 जनवरी की रात से हल्की बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड की बात करें तो यहां बर्फबारी के बीच आज हल्की बूंदाबांदी की संभावना है.

calender
30 January 2024, 09:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो