Weather Update : उत्तर प्रदेश में खिली धूप, पंजाब से लेकर हरियाणा तक किया 3 दिन तक कोहरे का येलो अलर्ट जारी

Weather Update : पिछले कुछ दिनों से तेज धूप कई राज्यों में नजर आई, तो वहीं कई कुछ जगहों पर मौसम विभाग ने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है. जिसकी वजह से मंगलवार का तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • लगातार अधिकतर इलाकों में तापमान बदलता जा रहा है.
  • फरवरी में होगी बारिश. 

Weather Update: उत्तर प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है, लगातार अधिकतर इलाकों में तापमान बदलता जा रहा है. एक दिन धूप खिली तो वहीं उसके अगले दिन कोहरा कहर बरपा रहा है. लगभग क हफ्ते एक से यह देखने को मिल रहा है, रविवार को दिन में धुंध और कोहरे के बाद सोमवार को चटक धूप खिली.

इससे बर्फीली ठंड से कुछ राहत तो मिली, लेकिन जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी से ज्यादातर इलाकों में गलन भरी ठंड महसूस की गई है न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हुई है.

फरवरी में होगी बारिश 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा से लेकर बिहार तक अगले तीन दिनों तक कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा छाया रहेगा. विभाग ने इसको लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के आसपास के मैदानी इलाकों में 30 जनवरी से 4 फरवरी तक बारिश की भी संभावना है.?

कितना पहुंचा तापमान?

पिछले कुछ समय से सर्दी का सितम झेल रहे पंजाब और हरियाणा में भी पारा सामान्य के करीब पहुंच गया है. दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

इन इलाकों में तापमान 

हरियाणा में भिवानी में सबसे कम 7.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा राज्य के अन्य हिस्सों जैसे सिरस, करनाल, हिसार और अंबाला में 8-10 डिग्री के बीच तापमान रहा, वहीं पंजाब में लुधियाना में 7.2 डिग्री तापमान रहा, अमृतसर, पटियाला, फरीदकोट और गुरदासपुर में 8-10.2 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान दर्ज किया गया है. बठिंडा में रविवार की रात 6.6 डिग्री पर पारा पहुंच गया.

calender
30 January 2024, 06:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो