Karnataka: डिप्टी स्पीकर पर कागज फेंकने के आरोप में BJP के 10 विधायक सस्पेंड, हंगामे बाद MLA बसनगौड़ा पाटिल हुए बेहोश

Karnataka Assembly Election 2023:  कर्नाटक विधानसभा के बाहर हंगामे के बाद कर्नाटक के बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल बेहोश हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष और आसन पर कागज फेंकने के आरोप में बीजेपी के 10 विधायकों को इस सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • कर्नाटक विधानसभा के बाहर हंगामें बाद BJP विधायक बसनगौड़ा पाटिल हुए बेहोश
  • डिप्टी स्पीकर पर कागज फेंकने के आरोप में BJP के 10 विधायक सस्पेंड

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक विधानसभा में बुधवार को काफी हंगामा मचा, इसके बाद विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष और आसन पर कागज फेंकने के आरोप में बीजेपी के 10 विधायकों को इस सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है. स्पीकर ने लंच के लिए रूके बिना सदन की कार्यवाही जारी रखने के निर्देश दिए थे. इस बात से नाराज भाजपा के सदस्यों ने सभापति की चेयर और उपसभापति पर कागज फेंके. 

अभी एक खबर सामने आई है जिसमें बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के बाहर हंगामे के बाद कर्नाटक के भाजपा विधायत बसनगौड़ा पाटिल यतनाश बेहोश हो गए है उन्हे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया है. 

BJP के 10 विधायक निलंबित होने पर पूर्व सीएम बोम्मई ने कहा-  "यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है"

कर्नाटक विधानसभा से 10 भाजपा विधायकों के निलंबन पर कर्नाटक के पूर्व सीएम बोम्मई ने मीडिया से बात करते हुए बोले, "यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है. आज लोकतंत्र की हत्या हुई. उन्हें (10 भाजपा विधायकों को) उनके छोटे से आंदोलन के लिए निलंबित कर दिया गया है. हम निलंबित विधायकों के अधिकार के लिए लड़ेंगे. आज विधानसभा में लोकतंत्र की हत्या हुई. यह कांग्रेस सरकार की तानाशाही को दर्शाता है, उन्होंने हमारे 10 विधायकों को बिना किसी कारण के निलंबित कर दिया है। हमने स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव जारी किया है. हम इस लड़ाई को लोगों तक ले जाएंगे.

कर्नाटक बीजेपी विधायक और पूर्व राज्य मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कर्नाटक विधानसभा से अपने निलंबन पर कहा, "आज काला दिन है, सही पक्ष पर होने के बावजूद हमें निलंबित कर दिया गया है. हमने स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव जारी किया है."

कर्नाटक विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे नेताओं समेत पूर्व CM को पुलिस ने लिया हिरासत में 

विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष और आसन पर कागज फेंकने के आरोप में 10 भाजपा विधायकों को इस सत्र के लिए निलंबित करने को लेकर कर्नाटक विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई समेत अन्य नेताओं को कर्नाटक पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

10 भाजपा विधायकों के निलंबन पर जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "एक निजी राजनीतिक कार्यक्रम में उनकी मेजबानी के लिए कर्नाटक सरकार द्वारा आईएएस अधिकारियों को नियुक्त किया गया था. ऐसा देश में किसी सरकार द्वारा पहली बार किया गया है. उनकी नियुक्ति कैसे हुई? यह मुद्दा भाजपा ने उठाया था, अगर उन्होंने (कांग्रेस) इस पर प्रतिक्रिया दी होती, तो पूरा मुद्दा खत्म हो गया होता. 

calender
19 July 2023, 06:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो