Karnataka: श्रीनगर के शख्स ने कर्नाटक की महिला को फसाया, धर्म परिवर्तन का प्रयास और शादी के बहाने किया रेप

श्रीनगर के मोगिल अशरफ बेग ने कर्नाटक की महिला के साथ प्रेम का झूठा प्रपंच रचा और बाद में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा.

Akshay Singh
Akshay Singh

Karnataka: श्रीनगर के मोगिल अशरफ बेग ने कर्नाटक की महिला के साथ प्रेम का झूठा प्रपंच रचा और बाद में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. खबरों की मानें तो शख्स ने महिला को शादी का झांसा भी दिया जिसकी ओट में उसने उसका यौन शोषण भी किया. मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि मोगिल अशरफ बेग कर्नाटक की एक आईटी कंपनी में काम करता था. 

खबरों में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि आरोपी पीड़िया को 2018 से जानता है और उसके साथ लिव-इन में रह रहा था. पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि महिला भी इसी कंपनी में काम करती थी और दोनों शादी की प्लानिंग बना रहे थे. 

कहा जा रहा है कि मोगिल अशरफ बेग इसी बीच महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालने लगा और इस्लाम कबूल करने के लिए महिला के साथ जोर जबरदस्ती करने लगा. महिला ने यहां तक कहा कि आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ अवैध यौन संबंध बनाए. 

खबरों की मानें तो यह मामला छह सितंबर को सामले आया जब महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कर्नाटक पुलिस से मदद की गुहार लगाई. महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखते हुए बताया कि उसके साथ किस प्रकार से सोशण हो रहा है और इस्लाम कुबूल करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस पोस्ट के आधार पर सात सितंबर को बेलंदूर पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई. बाद में मामला हेब्बागोडी पुलिस थाने में स्थानांतरित कर दिया. 

पुलिस ने इस मसले पर आईपीसी की धारा 376(दुष्कर्म), 377(अप्राकृतिक अपराध), 506(आपराधिक धमकी), 34, 420(धोखाधड़ी) और कर्नाटक धर्म की स्वतंत्रता का अधिकार अधिनियम, 2022 की धारा 5 के तहत एक मामला दर्ज किया.

calender
22 September 2023, 08:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो