Karnataka Assembly Elections 2023: राहुल गांधी कोलार से करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज, यहीं की थी मोदी सरनेम पर टिप्पणी

राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कोलार में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद राहुल गांधी पर मानहानि का केस चला और उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई। अब राहुल गांधी 16 अप्रैल को उसी कोलार में रैली करने वाले है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • राहुल गांधी रविवार को कोलार में करेंगे चुनावी रैली

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 का ऐलान हो जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार यानी की 16 अप्रैल को कोलार से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। कल राहुल गांधी कोलार में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी होंगे। हाल ही में राहुल गांधी को मानहानि के केस में दो साल की सजा हुई और उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। 

दरअसल, राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कोलार में मोदी सरनेम पर बयान दिया था। इसे लेकर मानहानि का केस चला और दो साल की सजा सुनाई गई। इसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता चली गई थी। चार साल बाद राहुल गांधी फिर से कोलार में रैली करेंगे। बता दें कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस अब तक 209 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।  

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी दो दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। इस बीच वे चार सभाओं को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी रविवार दोपहर को कोलार में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद बेंगलुरु के बाहरी इलाके में मजदूरों के एक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। वहीं शाम को बेंगलुरु में कर्नाटक कांग्रेस के नए भवन का उद्घाटन करेंगे। सोमवार को राहुल गांधी बीदर जिले में दो सभाओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी ने पिछले महीने बेलगावी में युवा सम्मेलन में भाग लिया था और कांग्रेस की सरकार बनने पर बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया था। 

ज्ञात हो कि कर्नाटक विधानसभा की 224 सदस्यीय सीट पर 10 मई को एक ही चरण में मतदान होगा। वहीं, 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त हो रहा है। इससे पहले कर्नाटक में नई सरकार का गठन होना है।   

calender
15 April 2023, 08:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो