7 चरण में हो रहे मतदान को लेकर खड़गे ने डिजिटल इंडिया पर कही ये बात

Loksabha Election 2024: 7 चरण में हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल उठाते हुए कहा कि 3 चरण में भी हो सकता था चुनाव

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. 19 अप्रैल से लेकर 1 जून तक सात चरणों में वोट डाले जाएंगे और 4 जून को चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. आम चुनाव में तारीखों के घोषणा पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुछ सवाल उठाए हैं.

उन्होंने कहा कि 7 चरणों का मतलब है कि 70 से 80 दिनों तक करीब सभी विकास कार्य रुक जाएंगे. ऐसे में अगर कल्पना करे तो देश में कैसे विकास हो पाएगा क्योंकि अचार संहिता लागू हो चुकी है. उन्होंने कहा कि इस दौरान लोग घूमेंगे नहीं. समानों की सप्लाई नहीं होगी और बजट खर्च नही हो पाएगा. मेरे हिसा से ठीक नहीं है चुनाव तीन या चार चरण में पूरे हो सकते थे.

ये कैसा डिजिटल इंडिया है?: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर चुनाव आयोग के बस में हो तो 10 चरण में चुनाव कराए. पिछले साल चुनाव भी सात चरण में हुए थे. इससे पता चलता है कि चीजें नहीं बदली हैं. हम अभी भी चरण की प्रक्रिया पर फंसे हुए हैं. और डिजिटल इंडिया की बात करते हैं. साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा को लेकर कहा कि अगर वहां का भी ऐलान हो जाता तो ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता.

calender
16 March 2024, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो