Lok Sabha Elections 2024: इसी महीने BJP जारी करेगी पहली लिस्ट, 100 उम्मीदवारों के नाम शामिल?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबहर सामने आ रही है, सत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि इसी महीने BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • बीजेपी ने पहले ही 160 ऐसी सीटों का चयन कर लिया है!
  • 100  उम्मीदवारों के नामों का किया चयन - सूत्र

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी फरवरी के अंत तक लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इस लिस्ट में करीब 100 उम्मीदवारों के नाम होंगे. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की पहली सूची में ज्यादातर वे सीटें शामिल होंगी जिन पर पार्टी को 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. 

100  उम्मीदवारों के नाम हुए तय- सूत्र

बीजेपी ने पहले ही 160 ऐसी सीटों का चयन कर लिया है, जिन पर या तो बीजेपी जीत नहीं पाई या फिर बहुत कम अंतर से चुनाव जीती. बीजेपी इन सीटों पर करीब एक साल पहले से ही क्लस्टर प्रभारी नियुक्त कर काम कर रही है. ऐसी 160 सीटों में से करीब 100 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी इसी महीने के आखिर तक किसी भी दिन इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.

हारी हुई सीटों पर नजर 

सूत्रों के मुताबिक, पहली सिल्ट में ज्यादातर वो सीटें होंगी जिनमें भाजपा 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे देश के विभिन्न हिस्सों की सीटें शामिल हो सकती हैं. पिछली बार यूपी में बीजेपी ने 62 सीटें जीती थीं. वहीं, पार्टी की नजर बंगाल की उन सीटों पर है जहां पिछली बार उसके उम्मीदवार कुछ ही वोटों के अंतर से हार गए थे. सूत्रों ने बताया कि इस समिति की बैठक 29 फरवरी को हो सकती है, क्योंकि 22 फरवरी को होने वाली बैठक नेताओं के अन्य कार्यक्रमों की वजह से आगे बढ़ा दी गई है.  

calender
23 February 2024, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो