Loksabha Election: बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट इस दिन होगी जारी, बुधवार को दिल्ली में होगी बैठक

Loksabha Election 2024: बीजेपी बहुत जल्द लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की घोषणा कर सकती है. इस संबंधमें दिल्ली में एक बैठक होगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

BJP Candidates List: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में तैयारी शुरू कर दी है. इसी दिशा में भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी बहुत जल्द दूसरी लिस्ट जारी करने वाली है. बीजेपी के संसदीय बोर्ड के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने इसके संकेत दिए हैं. दूसरी लिस्ट के लिए राजधानी दिल्ली में एक बैठक होने वाली है, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जाएगा. इससे पहले भाजपा ने 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवार की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें विवादित चेहरों और खराब प्रदर्शन वालों को हटा दिया गया था.

6 मार्च को फाइनल होगी लिस्ट

येदियुप्पा ने सोमवार को बताया कि वह बुधवार को दिल्ली जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि छह मार्च को दिल्ली में एक बैठक है. अनुमान है कि कर्नाटक सहित दूसरी सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. उसी के लिए मैं दिल्ली जा रहा हूं. येदियुप्पा ने बताया कि परसों लिस्ट फाइनल हो जाएगी. फिर राष्ट्रीय नेता सूची पर अंतिम फैसला लेंगे. फन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी सीटों की घोषणा हो सकती है.

नए चेहरों को मिलेगा मौका

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में कुछ नए चेहरों को चुनावी रण में उतारा जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी को आइडिया नहीं है कि राष्ट्रीय नेताओं के मन में क्या है. आखिरी फैसला दिल्ली में नेता लेंगे. बीजेपी ने दिल्ली में अब तक 5 उम्मीदवार के नाम घोषित किए हैं और उनमें से 4 को बदल दिया है. इस तरह मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह की जगह आलोक शर्मा को मौका मिला है.

calender
05 March 2024, 06:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो