Weather: पहाड़ी इलाकों में आज से शुरू होगा बारिश और बर्फबारी, जम्मू कश्मीर से उत्तराखंड तक बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather: मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पूर्व मध्य प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले एक-दो दिन में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं अगले तीन दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मेघालय के कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: बारिश के बाद उत्तर भारत के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार को दिन में अच्छी धूप देखने के मिली. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम का ताजा अपडेट दिया है. मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसके बाद पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी शुरू हो सकता है. इसके अलावा असम और मेघालय समेत पूर्वोत्तर राज्यों में आंधी के साथ तेज बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हुई.  इस दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी व पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों सहित उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के गंगा के तट वाले इलाकों झारखंड, बिहार में भी अलग-अलग स्थानों तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई.

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में हो सकता है बदलाव

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश उत्तरी तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले एक-दो दिन तक हल्की बारिश हो सकती है. अगले एक-दो दिन हल्की बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मेघालय के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है. हालांकि, इस दौरान रायलसीमा और केरल में मौसम गर्म रहेगा.

बर्फबारी के चलते हिमाचल में 650 सड़कें बंद

मौसम विभाग ने बताया कि, भारी बारिश और बर्फबारी के चलते जगह-जगह भूस्खलन हुई जिस वजह से पिछले तीन दिनों से हिमाचल की 650 से ज्यादा सड़कें बंद है. प्रशासन की तरफ से सड़कों पर आवाजाही सुचारू करने के लिए काम चल रहा है. अधिकारियों ने कहा कि अकेले लाहौल और स्पीति में 290 से ज्यादा सड़कें बंद हैं.

calender
05 March 2024, 06:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो