MP Cabinet expansion: मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह, कैलाश विजयवर्गीय समेत सभी मंत्रियों ने ली शपथ

Madhya Pradesh Cabinet expansion: मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार हो चुका है. जिसमें भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, विश्वास सारंग और अन्य पार्टी विधायकों ने भोपाल में मध्य प्रदेश कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ले ली है. 

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Madhya Pradesh Cabinet expansion: मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार हो चुका है. राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने 28 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. जिसमें 18 विधायकों को कैबिनेट और 10 विधायकों को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. बता दें कि मोहन यादव के इस मंत्रिमंडल में शिवराज सरकार के सिर्फ 6 मंत्रियों को ही लिया गया.

मध्यप्रदेश में भारतीय जानता पार्टी (BJP) के कुल 28 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. प्रधुम्न सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और विश्वास सारंग समेत 18 नेताओं ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. 6 नेताओं ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 4 नेताओं ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ले ली है.

कैबिनेट मंत्री लिस्ट

प्रद्युमन सिंह तोमर, तुलसी सिलावट, एंदल सिंह कंसाना, नारायण सिंह कुशवाहा, विजय शाह, राकेश सिंह, प्रह्लाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, विश्वास सारंग, गोविंद सिंह राजपूत, करण सिंह वर्मा, इंदर सिंह परमार, संपतिया उईके, उदय प्रताप सिंह, राकेश शुक्ला, निर्मला भूरिया, नागर सिंह चौहान और चैतन्य कश्यप को कैबिनेट मंत्री में शामिल किया गया है.

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) लिस्ट 

कृष्णा गौर, धर्मेंद्र लोधी, दिलीप जायसवाल, गौतम टेटवाल, लेखन पटेल और नारायण पवार को स्वतंत्र प्रभार की शपथ ली.

राज्यमंत्री लिस्ट 

राधा सिंह, प्रतिमा बागरी, दिलीप अहिरवार और नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने राज्यमंत्री के रुप में शपथ ली.

बता दें कि रविवार को यानी कल मध्य प्रदेश के सीएम ने भारतीय जानता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इसके बाद सीएम मोहन ने इस बात की जानकारी दी थी कि सोमवार को कैबिनेट विस्तार किया जाएंगा. मध्य प्रदेश में पीछले माह हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 230 में से 163 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस सिर्फ 66 सीटों पर ही जीत पाई.

calender
25 December 2023, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो