Madhya Pradesh: दतिया में खूनी संघर्ष, मवेशी भगाने को लेकर हुए गोलीकांड में 5 लोगों की मौत, 6 घायल

Madhya Pradesh: बुधवार सुबह धान के खेत में मवेशी घुस जाने के विवाद पर पाल और दांगी समाज के लोगों के बीच शुरू हुआ विवाद गोलीकांड में बदल गया. इस नरसंहार में पांच लोगों की मौत हो गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Madhya Pradesh: बुधवार सुबह धान के खेत में मवेशी घुस जाने के विवाद पर पाल और दांगी समाज के लोगों के बीच शुरू हुआ विवाद गोलीकांड में बदल गया. इस नरसंहार में पांच लोगों की मौत हो गई है. जिनमें दांगी समाज के तीन और पाल समाज के दो लोगों की जान चली गई है, तो वहीं आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं. मरने वालों में एक ही परिवार के पिता-पुत्र और भाई शामिल हैं.

करीब आधे घंटे चलती रही गोलियां -

वहीं एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम रेंडा में बुधवार सुबह प्रकाश दांगी का गांव के ही प्रीतम पाल से उसके धान के खेत में मवेशी घुस जाने को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग बंदूक और अन्य हथियार लेकर आमने-सामने आ गए. देखते ही देखते गोलीबारी शुरू हो गई. करीब आधा घंटे से अधिक की गोलीबारी में पूरा गांव गोलियाें की आवाज से दहल उठा.

इनकी हुई मौत -

बता दें कि इस गोलीकांड में प्रकाश दांगी पुत्र भैयालाल, उसका पुत्र सुरेंद्र दांगी और भाई रामनरेश दांगी की मौत मौके पर ही हो गई. वहीं दूसरे पक्ष पाल समाज के दो लोगों में राजेंद्र पाल और राघवेंद्र पाल की मौत हुई है. इस घटना के बाद पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया. साथ ही शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. घायलों को भी उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. घायलों में से दो लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

पहले भी हुआ था विवाद -

जानकारी के अनुसार मवेशी घुसने की घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच तीन दिन पहले भी विवाद हुआ था. जिसे लेकर राजीनामे का प्रयास किया गया. लेकिन विवाद शांत नहीं हुआ. इसी बात को लेकर बुधवार सुबह दोनों पक्षों में शुरू हुआ विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया.

calender
13 September 2023, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो