Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार ने उद्योगपति रतन टाटा को 'उद्योग रत्न' पुरस्कार से किया सम्मनित

Ratan Taata: दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के सेवामुक्त चेयरमैन रतन टाटा को आज महाराष्ट्र सरकार ने उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मनित किया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Maharstara News: दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के सेवामुक्त चैयरमैन  रतन टाटा को महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को 'उद्योग रत्न' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. मुंबई के कोलाबा स्थित 85 वर्षीय रतन टाटा के घर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजित पवार ने प्रदान किया है. 

महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) की ओर से रतन टाटा को सम्मान में एक शॉल, एक प्रशस्ति पत्र और एक स्मृति चिन्ह दिया गया है.  मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि रतन टाटा को 'उद्योग रत्न' के रूप में सम्मानित करने से इस पुरस्कार की प्रतिष्ठा बढ़ी है. उन्होंने कहा, "सभी क्षेत्रों में टाटा समूह का योगदान बहुत बड़ा है. टाटा का मतलब भरोसा है."

बता दें, देश में टाटा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. स्टील से लेकर नमक तक बनाने वाला टाटा ग्रुप दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में अपना कारोबार करता है. एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2021-22 में टाटा ग्रुप की कंपनियों का सामूहिक राजस्व 128 अरब डॉलर बताया गया. रतन टाटा देश ही नहीं दुनिया भर के उद्योगपतियों की लिस्ट में शुमार है. 

calender
19 August 2023, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो