Maharashtra:'भारत माता के साथ नाइंसाफी', राहुल गांधी के चीन वाले बयान पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा

Rahul Gandhi Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज लेह की पैंगोंग त्सो झील के किनारे पहुंचकर अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने लद्दाख में चीनी घुसपैठ का दावा किया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rahul Gandhi In Ladakh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लेह (लद्दाख) के दौरे पर है. रविवार को राहुल गांधी ने पैंगोंग त्सो झील के किनारे पहुंचकर अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद राहुल गांधी ने चीनी सेना के लद्दाख में घुसपैठ करने का दावा किया है. इस बीच राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री इस मामले पर गुमराह करने के बजाय सच बताना चाहिए.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में संजय राउत ने कहा, "लद्दाख में चीन ने घुसपैठ करके अपना कब्जा बना लिया है. इसके सबूत भी सामने आए हैं, लेकिन हमारे रक्षा मंत्री, हमारे प्रधानमंत्री ये बात मानने को तैयार नहीं है तो लगता है कि हम लोग भारत माता के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं. मैं बेइमानी नहीं बोलूंगा. नाइंसाफी कर रहे हैं." 

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी जी इस देश के प्रमुख नेता हैं. सांसद हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हैं. अगर वो एक बात सामने रखते हैं तो मुझे लगता है कि वो ऐसा सोच समझकर रखते हैं. राहुल गांधी ने कहा है कि चीन ने जमीन पर कब्जा किया है. इसके ऊपर प्रधानमंत्री हो या रक्षा मंत्री हो, उन्हें लोगों को गुमराह करने की जरूरत नहीं है, सच बताइए, यही राहुल जी का कहना है."

बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख के दौरे पर हैं. इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा, "यहां सब लोग कह रहे हैं कि चीन की सेना घुसी है और इनकी जो पहले ग्रेजिंग लैंड (चराने वाली भूमि) होती थी, उसे ले गए हैं. वहां ये जा नहीं सकते हैं. साफ-साफ यहां पर लोग कह रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि एक इंच जमीन नहीं गई, वो सच नहीं है. यहां आप किसी से भी पूछ लीजिए वो आपको बता देंगे."

calender
20 August 2023, 01:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो