Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में विपक्ष की सीटों पर हुआ फैसला, उद्धव सेना 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगी: सूत्र

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में शिवसेना (यूबीटी) के 21 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है, जबकि कांग्रेस 15 सीटों पर लड़ सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे के समझौते पर पहुंच गया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के 21 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है, जबकि कांग्रेस 15 सीटों पर लड़ सकती है और एनसीपी के शरद पवार गुट को 9 सीटें मिल सकती हैं. 

इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली पार्टी वंचित बहुजन आघाडी (VBA) के दो सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है, और राजू शेट्टी के स्वाभिमानी पक्ष को एक सीट मिल सकती है. 

बैठक में सीटों पर हुई चर्चा

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) नेताओं की शरद पवार के घर पर मीटिंग हुई. इस मीटिंग में सभी 48 लोकसभा सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई. सूत्रों ने बताया कि 'जो फॉर्मूला सामने आया है उसके मुताबिक, उद्धव ठाकरे शिवसेना को 21, कांग्रेस को 15, एनसीपी शरद पवार को 9, वीबीए को 2 और राजू शेट्टी स्वाभिमानी पक्ष को एक सीट दी जाएगी. 

हालांकि यह सीट बंटवारे का एक संभावित फार्मूला है जिसकी जानकारी सूत्रों ने की है. दी गई जानकारी में बताया गया कि यह अब तक सीट शेयरिंग का एक संभावित फॉर्मूला है जिस पर अंतिम फैसला सीनियर नेता लेंगे.

कांग्रेस नेताओं की बैठक 4 मार्च को होगी

4 मार्च को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक होनी है, जिसमें उम्मीदवारी पर फिर से चर्चा होगी और उसके बाद नामों पर मुहर लाई जा सकती है. विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने गुरुवार को कहा कि 'हमने सभी 48 लोकसभा सीटों पर सीट-बंटवारे पर चर्चा कर ली है.'

calender
01 March 2024, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो