Ram Mandir: राम मंदिर के उद्घाटन में शिवसेना को न्योता नहीं मिलने पर भड़के संजय राउत, कह दी बड़ी बात

Ram Mandir: राउत ने आगे कहा, "भगवान श्री राम सबके हैं, किसी राजनीतिक दल या नेता की बपौती नहीं, एक बार उन्हें अपना राजनीतिक कार्य करने दीजिए, फिर हम धार्मिक त्योहार मनाएंगे."

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • भगवान श्री राम सबके हैं, किसी राजनीतिक दल या नेता की बपौती नहीं' राउत
  • 'अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में शिवसेना का बड़ा योगदान है' राउत

Ram Mandir: 22 जनवरी को भव्य तरीके से राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पीएम मोदी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई बड़े नामी नेताओं को आमंत्रित किया है. इस दौरान कई अन्य राजनीतिक दलों को निमंत्रण नहीं दिया गया है, जिनमें से एक हैं शिवसेना के उद्धव ठाकरे. जिससे आज शिवसेना सांसद संजय राउत नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि यह श्रेय लेने की राजनीतिक चढ़ाई का हिस्सा बन गया है. राम मंदिर के उद्घाटन के लिए शिवसेना को कोई निमंत्रण नहीं मिला है और उन्होंने उद्धव ठाकरे को भी आमंत्रित नहीं किया है.

बाला साहेब ठाकरे को भी नहीं दिया होगा आमंत्रण

संजय ने आगे कहा कि उन्होंने बाला साहेब ठाकरे को भी आमंत्रित नहीं किया होगा, क्योंकि यह श्रेय लेने की राजनीति का हिस्सा बन गया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में शिवसेना का बड़ा योगदान है. बाला साहेब ठाकरे का भी बहुत योगदान था. वे हमसे बात नहीं करेंगे, अगर उद्धव ठाकरे वहां जाएंगे तो बाला साहेब ठाकरे और शिव सेना जयकार करेगी.' योगदानकर्ताओं के बारे में कभी बात नहीं करना.

'भगवान श्री राम सबके हैं, किसी राजनीतिक दल या नेता की बपौती नहीं' राउत

राउत ने आगे कहा, "भगवान श्री राम सबके हैं, किसी राजनीतिक दल या नेता की बपौती नहीं, एक बार उन्हें अपना राजनीतिक कार्य करने दीजिए, फिर हम धार्मिक त्योहार मनाएंगे." जिनका योगदान अभी तक नहीं आया है उन्हें हम कभी नहीं बुलाएंगे क्योंकि हमारा योगदान बहुत बड़ा है, अगर आप राम मंदिर का श्रेय लेना चाहेंगे तो हमें हमारे योगदान का हिस्सा नहीं मिलेगा. राम मंदिर किसी का निजी मामला नहीं जहांगीर, अयोध्या में राम मंदिर बनना हमारे लिए गर्व की बात है, लेकिन हम इसे राजकीय उत्सव के तौर पर नहीं मनाना चाहते.हम इस पर वोट नहीं मांगना चाहते. उनके राजनीतिक कार्यक्रम के बाद हम वहां जाएंगे और रामलाल के दर्शन भी करेंगे.

calender
22 December 2023, 04:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो