UP News: जीएसटी चोरी के मामले में अतीक का एक और करीबी अरेस्ट, 100 से अधिक की GST चोरी का मामला

UP News: माफिया अतीक अहमद की मौत के बाद अब पुलिस और प्रशासन उसके गुर्गों और रिश्तेदारों पर शिकंजा कस रहा है. यूपी एसटीएफ ने अब माफिया के एक रिश्तेदार को मेरठ से गिरफ्तार किया है.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • अतीक अहमद के करीबी को UP STF ने मेरठ से किया गिरफ्तार
  • कमर अहमद पर 100 से अधिक की GST चोरी का मामला

UP News: उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया अतीक और अशरफ अहमद की मौत के बाद पुलिस उनके साम्राज्य को उखाड़ने में लगी हुई है. पुलिस और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की कोशिश है कि वह अपने कार्यों से ऐसी मिसाल कायम करें कि भविष्य में कोई उनके जैसा माफिया न बन सके. इसके लिए पुलिस उसके रिश्तेदारों और गुर्गों की तलाश कर कार्रवाई करने में जुटी है. इसी क्रम में अब यूपी एसटीएफ ने मेरठ में कार्रवाई की है.

STF ने अतीक अहमद के रिश्तेदार को गिरफ्तार किया

जानकारी के मुताबिक, 100 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी के मामले में एसटीएफ ने अतीक अहमद के रिश्तेदार कमर अहमद को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कमर अहमद को मेरठ के होटल ब्रॉडबैंड से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कमर अहमद कई कंपनियों का मालिक है. फर्जी पैन कार्ड और अन्य दस्तावेजों की मदद से फर्जी ई-वे बिल तैयार कर सरकार को चूना लगाया गया.

सबूत इकट्ठा करने में जुटी

बताया जा रहा है कि कुख्यात माफिया अतीक अहमद की मौत हो चुकी है लेकिन अतीक के रिश्तेदार अभी भी अपराध की दुनिया में अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. कमर अहमद को एसटीएफ की मेरठ टीम ने गिरफ्तार कर लिया है और अब पुलिस और एसटीएफ सबूत जुटाने में लग गई है. जिसके लिए जीएसटी विभाग से भी संपर्क किया गया है. इसके अलावा अन्य विभागों से भी संपर्क कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। फिलहाल कमर के खिलाफ मेरठ के सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज करने की तैयारी की जा रही है.

अतीक के करीबी बिल्डरों पर दर्ज हुए मामले

इससे पहले पुलिस माफिया अतीक अहमद के तीन करीबी बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है. यह एफआईआर प्रयागराज के एयरपोर्ट थाने में दर्ज की गई है. तीनों बिल्डरों पर 90 बीघे से ज्यादा जमीन पर अवैध प्लाटिंग करने का आरोप है. आपको बता दें कि यह एफआईआर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के जूनियर इंजीनियर अनिल कुमार ने दर्ज कराई है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार माफियाओं के खिलाफ एक्शन मोड में है. इस बीच पुलिस भी हर मोर्चे पर तैयार नजर आ रही है.

calender
22 December 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो