Parliament Session: मल्लिकार्जुन खरगे बोले- मेरी छोटी सी गलती पर आप बड़ी सजा देते हैं, तो उपराष्ट्रपति ने लगाई क्लास

मल्लिकार्जुन खरगे जब राज्यसभा में बोलने की आजादी को लेकर शिकायत कर रहे थे. तब उपराष्ट्रपति धनखड़ ने टोकते हुए कहा कि क्या आप मुझपर ही अटैक करेंगे?

Sachin
Sachin

Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र के पहले दिन (18 सितंबर) को राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बीच जोरदार बहस हो गई. जब मल्लिकार्जुन खरगे राज्यसभा में बोलने की आजादी को लेकर शिकायत कर रहे थे. तब उपराष्ट्रपति धनखड़ ने टोकते हुए कहा कि क्या आप मुझपर ही अटैक करेंगे. इस बीच दोनों की जोरदार बहस हो गई. इस दौरान जगदीप धनखड़ ने कहा कि जब मल्लिकार्जुन खरगे ने कहते हैं कि उन्हें सदन में बोलने का मौका नहीं दिया जाता तब मेरे दिल पर क्या बीती होगी? 

जगदीप धनखड़ ने जयराम रमेश की भी लगाई क्लास

इन दोनों की बहस में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश बोले तो धनखड़ ने उनकी भी क्लास लगा दी. सभापति ने मल्लिकार्जुन खरगे से कहा कि जब-जब गंभीर मुद्दों पर बहस हुई तो आपने सदन से वॉकआउट कर दिया. सभापति ने आगे कहा आज आप भटके हुए लग रहे हैं. क्योंकि आज आपने मुद्दों पर अपनी बात ही नहीं रखी, बल्कि आपका सारा अटैक मेरी ओर ही हुआ है. आप कब तक डिस्टरबेंस को जस्टिफाई करते रहेंगे. मुझपर क्या बीती होगी जब आपने मुझको ही नहीं बोलने दिया. इस पर जयराम रमेश ने बीच में टोकते हुए कहा कि उन्हें पूरा भाषण तो कर लेने दें, आप बीच में ही टिप्पणी कर रहे हैं. 

70 सालों में हमने लोकतंत्र को मजबूत किया: खरगे

जगदीप धनखड़ ने डांटते हुए कहा कि राज्यसभा मेरे द्वारा संचालित होती है, अगर कुछ कहना है तो आप इस चेयर पर आकर बैठिये और किसी भी मुद्दे पर बहस करिए. इस पर जयराम रमेश ने कहा कि मुझे उस कुर्सी पर नहीं बैठना है. सदन की कार्यवाही में हिस्से लेते हुए मल्लिकार्जुन सत्ता पर जमकर बरसे और कहा कि हमसे बार-बार पूछा जाता है कि 70 साल में तुमने क्या किया? तो उन्होंने कहा कि इन 70 सालों में हमने लोकतंत्र को मजबूत किया और नेहरू काल में इसकी नींव पड़ी. नींव के पत्थर कभी दिखते नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी गठबंधन INDIA के नाम को लेकर बीजेपी हमलावर रहती है, नड्डा साहब ने तो हमारे गठबंधन का नाम छोटा करके INDI कर दिया. उन्होंने कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होता है, हम INDIA हैं. 

calender
18 September 2023, 02:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो