Mallikarjun Kharge: 'बीजेपी को हो गई बहुत देर', लालकृष्ण आडवाणी को 'भारत रत्न' देने के फैसले पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि वह लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. इससे पहले दिल्ली कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि पीएम और भाजपा को काफी देर से आडवाणी की याद आई.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Mallikarjun Kharge Reaction To Advani Getting Bharat Ratna: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि वह लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं, हालांकि, पीएम मोदी द्वारा एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से घोषणा करने के कुछ घंटों बाद ग्रैंड ओल्ड पार्टी की ओर से आने वाली यह पहली प्रतिक्रिया नहीं थी. दिल्ली कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि पीएम और भाजपा को काफी देर से आडवाणी की याद आई. संदीप दीक्षित ने कहा, "बीजेपी ने पहले लालकृष्ण आडवाणी के साथ जो किया वह दुखद था. बीजेपी आज जिस स्थिति में है, वह आडवाणी की वजह से है उन्हें शुभकामनाएं."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद राष्ट्रपति भवन से एक संदेश में कहा गया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करते हुए खुशी हुई है. विपक्ष के बीच, शिवसेना (उद्धव गुट) ने भी फैसले का स्वागत किया, लेकिन पूछा कि बालासाहेब ठाकरे और सावरकर को अभी तक भारत रत्न से सम्मानित क्यों नहीं किया गया.

'वीर सावरकर और बाला साहेब ठाकरे को कब मिलेगा भारत रत्न'

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता आनंद दुबे ने कहा "हमें अभी पता चला कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह बहुत खुशी की बात है. उन्होंने हमेशा विनम्रता की राजनीति की और सभी को एक साथ लाने की कोशिश की. लेकिन वीर सावरकर और बाला साहेब ठाकरे को कब मिलेगा भारत रत्न? हमने वर्षों से यह मांग उठाई है. चुनाव आने पर भाजपा को उनका नाम याद आता है.''

लालकृष्ण अडवाणी ने विनम्रता से स्वीकार किया भारत रत्न

भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बेहद विनम्रता और कृतज्ञता के साथ भारत रत्न स्वीकार करते हुए एक बयान जारी किया. इसमें उन्होंने कहा, "यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए सम्मान की बात है, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों के लिए भी सम्मान की बात है, जिनकी मैंने अपनी पूरी क्षमता से जीवन भर सेवा की है." गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में सरकार ने सर्वोच्च सम्मान के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को नामित किया था.

calender
03 February 2024, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो