Manipur: कुकी उग्रवादियों ने CRPF पर किया घातक हमला, दो जवान हुए शहीद

Manipur: मणिपुर में हिंसा खत्म होने का बिल्कुल नाम नहीं ले रहा है. अब खबर आई है कि, कुकी उग्रवादियों के घातक हमले में CRPF के दो जवान शहीद हो गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Manipur: मणिपुर में हिंसा का दौर अब भी जारी है. यहां कुकी और मैतई समुदाय के बीच पिछले काफी समय से संघर्ष जारी है. इस बीच खबर आई है कि, शुक्रवार को कुकी उग्रवादियों ने CRPF के बटालियन पर घातक हमला कर दिया. इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक, हमले में मारे गए जवान नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128 वीं बटालियन के थे.

उग्रवादियों ने केंद्रीय सुरक्षा बल की चौकी को बनाया था निशाना

सूत्रों के अनुसार, उग्रवादियों के एक समूह ने केंद्रीय सुरक्षा बल की चौकी को निशाना बनाते हुए नारानसैना गांव की एक पहाड़ी से घाटी क्षेत्र की ओर गोलीबारी शुरू कर दी. झड़प तब और बढ़ गई जब चौकी के भीतर एक बम विस्फोट हो गया. जिससे चार कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए भेजा गया लेकिन बावजूद इसके, एक सुरक्षाकर्मी की मृत्यु हो गई, जबकि शेष तीन का फिलहाल इलाज चल रहा है.

CRPF की 128 बटालियन के थे सैनिक

मरने वाले दोनों लोग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 128 बटालियन के थे, जो नारानसीना में तैनात थे और उनकी पहचान सीआरपीएफ के उप-निरीक्षक एन सरकार और हेड कांस्टेबल अरूप सैनी के रूप में हुई. घायलों में इंस्पेक्टर यादव दास और कांस्टेबल आफताब दास शामिल हैं. कथित तौर पर हमलावरों ने आधी रात से लेकर लगभग 2:15 बजे तक अपना हमला जारी रखा है.

12.30 बजे से लेकर 2.15 बजे तक हुई गोलीबारी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि, आतंकवादियों ने शिविर को निशाना बनाते हुए पहाड़ी की चोटियों से अंधाधुंध गोलीबारी की. यह रात 12.30 बजे के आसपास शुरू हुई और लगभग 2.15 बजे तक जारी रही. आतंकवादियों ने बम भी फेंके, जिनमें से एक सीआरपीएफ की 128 बटालियन की चौकी में फट गया. पुलिस ने कहा कि हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

calender
27 April 2024, 08:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो