मणिपुर में भड़की हिंसा, इंफाल वैली में लगा कर्फ्यू, CM बीरेन सिंह ने जारी किया बयान

Manipur News: सोमवार शाम को मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है. थौबल जिले में कथित तौर पर 3 लोगों को गोली मारकर हत्या कर गई है और 5 अन्य घायल हो गए है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Manipur News: सोमवार शाम को मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है. थौबल जिले में कथित तौर पर 3 लोगों को गोली मारकर हत्या कर गई है और 5 अन्य घायल हो गए है. धिकारियों ने बताया कि घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. जिसके बाद थौबल और इम्फाल वेस्ट जिलों में एक बार फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है. 

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक वीडियो संदेश के जरिए हिंसा की निंदा की और लोगों, खासकर लिलोंग के निवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए काम कर रही है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के मुताबिक सजा दी जाएगी.

मणिपुर के थौबल जिले में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. पांच का अस्पताल में इलाज चल रहा है. गुस्साए स्थानीय लोगों ने बाद में तीन कारों में आग लगा दी. मेइतीस और आदिवासी कुकी समुदाय के बीच जातीय हिंसा में 3 मई 2023 से अब तक 197 से अधिक लोग मारे गए और कई लोग बेघर हो गए.

बता दें कि मणिपुर की आबादी में मेइतेई लोगों की संख्या लगभग 53 प्रतिशत है और वे ज्यादातर इम्फाल घाटी में रहते हैं. कुकी और नागाओं की आबादी 40 प्रतिशत है. पिछले शनिवार को दोनों समुदायों के लड़ाकों के बीच गोलीबारी हुई थी. हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई. यह घटना 26 दिनों के अंतराल के बाद आई थी जब 4 दिसंबर को तेंग्नौपाल जिले में गोलीबारी में 13 लोग मारे गए थे.

calender
01 January 2024, 10:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो