Weather Update: कई राज्यों में छाया घना कोहरा, मौसम विभाग ने किया आज बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली समेत कई राज्यों में आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही सुबह के लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा ठंडी हवाएं और बारिश होने के कारण ठंड़ और भी ज्यादा बढ़ सकती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सोमवार सुबह कोहरा और ठंडी हवाओं के कारण दिल्ली का न्यूनतन 5.3 डिग्री दर्ज किया गया.
  • मौसम विभाग के अनुसार आज कई इलाकों में हल्की बारिश देखी जाएगी.

Weather Update: राजधानी समेत कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. देश के आधे से अधिक हिस्से को भीषण ठड और घने कोहरे से राहत नहीं मिल रही है. जम्मू-कश्मीर में भी हालात काफी खराब चल रहे हैं. लद्दाख से लेकर सिक्किन , पश्चिम बंगाल, मेघालय और मणिपुर समेत 20 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में सुबह के समय घना कोहरा छाया हुआ है.

ट्रेनों पर पड़ा असर 

दिल्ली में सोमवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. न्यूनतम तापमान गिरकर 5.3 डिग्री तक पहुंच गया है. घने कोहरे की मार से देशभर में ट्रेन और उड़ान सेवा भी प्रभावित हुई. सिर्फ दिल्ली में ही 80 ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान पर असर पड़ा है. ये ट्रेनें एक से 6 घंटे की देरी से चली. इनमें बंगलूरू-निजामुद्दीन और भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी, कानपुर नई दिल्ली श्रमशक्ति, प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस, अमृतसर – मुंबई एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं.

सोमवार सुबह कोहरा और ठंडी हवाओं के कारण दिल्ली का न्यूनतन 5.3 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा. यह इस साल जनवरी माह में सुबह कम तापमान है. इससे पहले दिसंबर माह में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से नीचे तक गया था. उसके बाद से बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़त दर्ज की गई थी. एक दिन पहले भी दिल्ली का तापमान न्यूनतम रहा.

बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार आज कई इलाकों में हल्की बारिश देखी जाएगी जिसके बाद मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया गया है. दिल्ली के न्यूनतम तापमान में बढ़त हो सकती है. दिल्ली में 14 जनवरी तक सुबह के समय हल्की से मध्य स्तर का कोहरा छाए रहने का अनुमान है. हालांकि, अधिकतम तापमान बढ़कर 19 डिग्री तक और न्यूनतम तापमान 11 जनवरी तक बढ़कर आठ डिग्री तक पहुंच सकता है.

calender
09 January 2024, 06:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो