National Games 2023: पीएम मोदी ने गोवा में 37वें राष्ट्रीय खेलों का किया उद्घाटन, बोले- जो 70 सालों में नहीं वो इस बार एशियाई खेलों ने

PM Modi Visit Goa: पीएम मोदी दक्षिण गोवा के मडगांव पहुंचे, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने पहुंचे....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Visit Goa: पीएम मोदी दक्षिण गोवा के मडगांव पहुंचे, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने पहुंचे. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मडगांव के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया. गोवा के मडगांव के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन पर भारतीय एथलीटों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मशाल सौंपी पीएम मोदी थोड़ी देर में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, "भारतीय खेल के महाकुंभ का महासफर आज गोवा आ पहुंचा है. हर तरफ रंग है, तरंग है, रोमांच है, रवानगी है. गोवा की हवा में बात ही कुछ ऐसी है. आप सभी को 37वें नेशनल गेम्स के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं, बहुत- बहुत बधाइयां. आगे उन्होंने कहा कि, राष्ट्रीय खेल ऐसे समय में हो रहे हैं जब भारत का खेल क्षेत्र नई ऊंचाइयों को छू रहा है. 70 साल में जो नहीं हुआ वो एशियन गेम्स में हो गया! फिलहाल एशियन पैरा गेम्स चल रहे हैं. इन खेलों में भारतीय एथलीटों ने 70 से अधिक पदक जीते हैं और पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं."

पीएम मोदी ने कहा कि, "ये राष्ट्रीय खेल ऐसे समय में हो रहे हैं, जब भारत खेल जगत में एक के बाद एक सफलता की नई ऊंचाई प्राप्त कर रहा है. 70 वर्षों में जो नहीं हुआ, वह इस बार हमने एशियाई खेलों में देखा है. इस समय एशियाई पैरागेम भी चल रही है. इसमें भी भारतीय खिलाड़ियों ने 70 से अधिक मेडल जीतकर अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इससे पहले वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स हुए थे, इसमें भी भारत ने एक नया इतिहास रच दिया. ये सफलताएं यहां आए खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं. ये नेशनल गेम्स एक प्रकार से आपके लिए, सभी नौजवानों के लिए, सभी खिलाड़ियों के लिए एक मजबूत लांच पैड है."

 

calender
26 October 2023, 09:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो