New Metro Line: नोएडा और दिल्ली वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, NCR में एक और नए रूट पर चलेगी मेट्रो

New Metro Route in NCR: नोएडा और दिल्ली वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए आठ नए मेट्रो स्टेशन बनाने का ऐलान किया गया है.

calender
01 December 2023, 09:17 PM IST

Metro Route in NCR: नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने नोएडा और दिल्ली वासियों को बड़ी खुशखबरी दी है. अब दिल्ली एनसीआर में एक और मेट्रो लाइन चलेगी. इस मेट्रो लाइन से लाखों लोगों का फायदा होगा. एक्वा लाइन के विस्तार के लिए आठ नए मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे. इससे नोएडा से एक नए रूट से लोग दिल्ली पहुंच सकेंगे.

दिल्ली हरियाणा तक बेहतर होगा आवागमन-

अब इसे नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को भेज दिया गया है. इस मेट्रो लाइन की खास बात यह है कि, एक्वा लाइन के विस्तार के लिए आठ नए मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे. इससे नोएडा से एक और नए रूट से लोग दिल्ली पहुंच सकते हैं. इस लाइन के विस्तार होने से हरियाणा के बीच भी आवागमन और बेहतर होगा.

इतना लंबा होगा नया रूट-

एक्वा लाइन का विस्तार बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के साथ-साथ सेक्टर-142 तक किया जाएगा. बॉटेनिकल गार्डन से सेक्टर 142 मेट्रो स्टेशन के बीच 11.56 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर आठ मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे जो एलिवेटेड होंगे. नया मेट्रो रूट सीधे तौर पर ब्लू लाइन और मजेंटा लाइन से जुड़ेगा.

calender
01 December 2023, 09:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो