Telangana Election 2023: अब 'भाग्यनगर' के नाम से जाना जाएगा हैदराबाद! सीएम योगी के बाद बीजेपी सांसद ने किया ऐलान

Telangana Election 2023: तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सभाओं का दौर जारी है. प्रदेश की सत्ता में काबिज बीआरएस, कांग्रेस और  बीजेपी पूरी दमखम के साथ चुनावी माहौल को अपने पक्ष में करने की कोशिश में जुट गई है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Telangana Election 2023: तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सभाओं का दौर जारी है. प्रदेश की सत्ता में काबिज भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के साथ ही बीजेपी पूरी दमखम के साथ चुनावी माहौल को अपने पक्ष में करने की कोशिश में लग चुकी है. इस बीच सोमवार, (27 नवंबर) तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने एक बड़ा बयान दिया है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के बाद जी किशन रेड्डी का बयान का काफी सुर्खियों में है.

दरअसल, बीजेपी सांसद और राज्य के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा कि हमारी पार्टी (बीजेपी) सत्ता में आई तो हैदराबाद का नाम बदलकर 'भाग्यनगर’ कर दिया जाएगा. बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने भी इस बात का ऐलान किया था.

'सत्ता में आने के बाद बदल देंगे नाम'

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद जी किशन रेड्डी ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री योगी जी और हिमंत बिस्वा जी पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि हम सत्ता में आए तो हैदराबाद का नाम बदल देंगे. क्योंकि मद्रास को चेन्नई, कलकत्ता को कोलकता बॉम्बे का नाम मुंबई किया गया. अभी हमने राजपथ का नाम कर्तव्य पथ किया. फिर हम हैदबराबाद का नाम क्यों नहीं बदल सकते.

कौन है हैदर?  किधर से आया हैदर... अभी हैदर का नाम जरूरी है क्या? इस शहर का पुराना ना है भाग्यनगर, और सत्ता में आने पर हम इसका नाम बदलेंगें.

calender
27 November 2023, 04:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो