Odisha train accident: 'दोषियों को दी जाएगी सख्त सजा', पीएम मोदी बोले-ये एक दर्दनाक घटना

ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की टक्कर होने के बाद शनिवार को पीएम मोदी ने घटनास्थल का जायजा लिया। पीएम मोदी ने कहा कि इस घटना ने देश को हिला कर रख है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुए भीषण ट्रेन हादसे में 290 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 900 लोग इस हादसे में घालय हुए है। बालासोर ट्रेन हादसे के बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस समय पूरे देश की संवेदना मृतकों के परिवारों के साथ है। उन्होंने कहा कि 'इस घटना के दोषियों का बख्शा नहीं जाएगा।'   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "ओडिशा त्रासदी वाली जगह का जायजा लिया। इस दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। हम प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं उन सभी की सराहना करता हूं जो चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, जमीन पर हैं और राहत कार्य में मदद कर रहे हैं।" 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि अनेक राज्यों के यात्रियों ने हादसे में कुछ न कुछ गंवाया है। यह बेहद दर्दनाक और मन को विचलित करने वाला हादसा है। घायलों के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। घटना की हर स्तर से जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसे सख्त सजा दी जाएगी। 

पीएम ने मदद करने वालों का किया शुक्रिया

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे के बाद घायलों की मदद करने वालों धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि "यह एक दर्दनाक घटना है। सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है, हर कोण से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है।"

घायलों से मिले पीएम मोदी

पीएम मोदी घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती घायलों से बातचीत की। मोदी ने भी घायलों और उनके पारिजनों से उनका कष्ट जाना और दुख की इस घड़ी में हर संभव मदद का भरोसा दिया।

calender
03 June 2023, 07:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो