Odisha train accident: विपक्ष ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग, लालू यादव बोले-दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

कांग्रेस समेत कई विपक्षी नेताओं ने ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे की उच्चस्तीय जांच की मांग की है। तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि सिग्नल फेल होने से इतना बड़ा हादसा होना विश्वास से परे और आश्चर्यजनक है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है। जबकि 900 के अधिक लोगों दुर्घटना में घायल हुए है। इस भीषण हादसे को लेकर अब विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई। कई विपक्षी नेता रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे और घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे है। पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि "इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जो इसमें दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।" 

दरअसल, शुक्रवार शाम करीब सात बजे हावड़ा जा रही बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस, चेन्नई जा रही शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच भीषण दुर्घटना हो गई। बता दें कि हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक एक उच्चस्तरीय जांच समिति का गठन करने का आदेश दे दिया। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले ने कहा कि "सिग्नल फेल होने से इतना बड़ा हादसा विश्वास से परे और ये आश्चर्यजनक है।"

खडगे ने पूछा घटना का जिम्मेदार कौन?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बालासोर ट्रेन हादसे पर कहा कि "इस भयानक घटना में सैकड़ों लोगों की मृत्यु हुई और सौकड़ों लोग घायल हुए। ये देखकर मुझे गहरा दुख हुआ है। इस हादसे में जो लोग घायल हुए हैं, उनकी कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता मदद कर रहे हैं। इस घड़ी में हम सभी को एक होकर लोगों की मदद करनी चाहिए। कर्नाटक सरकार भी इसमें लोगों की मदद कर रही है। मैं दिवंगत लोगों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।" खड़गे ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से सवाल पूछा कि इस घटना का जिम्मेदार कौन है?

दोषियों को मिले सजा-हुड्डा

कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कहा कि "इस घटना में कई लोगों की जान गई और कई लोग घायल हुए हैं। ये बहुत ही दुखद घटना है, सरकार को इस घटना की गहराई से जांच करनी चाहिए। जिसकी भी लपरवाही है उसको सजा दी जानी चाहिए।"

calender
03 June 2023, 06:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो