Odisha train accident: पीएम मोदी ने घटनास्थल का लिया जायजा, अस्पताल पहुंचकर घायलों का जाना हाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना का जायजा किया। इस दुर्घटना में हताहत होने वाले सभी यात्रियों के प्रति प्रधानमंत्री ने दुख प्रकट किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना का जायजा किया। इस दुर्घटना में हताहत होने वाले सभी यात्रियों के प्रति प्रधानमंत्री ने दुख प्रकट किया। इस अवसर पर वे भावुक भी नजर आए। प्रधानमंत्री ने घटनास्थल पर मौजूद तमाम जवानों, अधिकारियों और राहत बचाव कार्य में जुड़े लोगों से मुलाकात की।

उड़ीसा के बालासोर में बीती रात हुई ट्रेन दुर्घटना में अब तक 280 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से हुआ यह हादसा इतना भीषण है कि कल रात से ही लगातार यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं, लेकिन अभी भी कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है।

NDRF, SDRF और ODRAF के जवानों से प्रधानमंत्री की बात -

घटनास्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने राहत बचाव कार्य में लगे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और ओडीआरएएफ के जवानों से मुलाकात की। जवानों से मिलकर प्रधानमंत्री ने स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्हें हौसला भी दिया। राहत बचाव के ऑपरेशन में आने वाली समस्याओं के बारे में भी जवानों से बात हुई, इस दौरान जवानों की पीठ थपथपाते हुए नजर आए।

रेलमंत्री पहले से मौजूद -

इस हादसे की गंभीरता को देखते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल पर सुबह से ही मौजूद हैं। रेलमंत्री ने घटनास्थल का मुआयना करने के साथ-साथ, वहां मौजूद लोगों से उनका हाल भी जाना और उसके बाद वे अस्पतालों की ओर रवाना हुए, जहां पर इस हादसे से हताहत लोग इलाज के लिए ले जाए गए हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा हम सभी दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करते हैं।

अस्पताल पहुंचे मोदी -

बालासोर में घटनास्थल का मुआयना करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती सभी घायलों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने घायलों से बातचीत की और उन्हें ढांढस बंधाया। देश के अभिभावक को अपने बीच पाकर वहां मौजूद हताहतों और उनके परिवार के लोगों ने प्रधानमंत्री को अपनी पीड़ा बताई। मोदी ने भी घायलों और उनके पारिवारजनों से उनका कष्ट जाना और उनके दुख की इस घड़ी में भागीदार बनें।

हादसे के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा -

मीडिया से बातचीत करते समय प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख प्रकट किया और कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। पीएम ने कहा इस संकट की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है और हम घटना से जुड़े लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हादसे की जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

ओडिशा सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राहत बचाव कार्य में अपनी पूरी ताकत लगाई। घटना के बाद जिस प्रकार से रेलवे ने एक बड़े अभियान के तहत लोगों को बचाने का प्रयास किया प्रधानमंत्री ने इसका भी जिक्र किया।

घटनास्थल के स्थानीय निवासियों की भी प्रधानमंत्री मोदी ने तारीफ की और कहा कि स्थानीय लोगों के सहयोग और प्रयासों से ही इस ऑपरेशन को गति दी गई। मोदी ने कहा कि हमारी यही प्राथमिकता होगी कि हम जल्द से जल्द पीड़ितों को इलाज दे सकें, प्रत्येक परिवार तक मदद पहुंचाएं और रेलवे ट्रैक को क्लियर किया जाए जिससे यातायात फिर से संचालित हो सके।

calender
03 June 2023, 05:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो