विश्व की सबसे ज्यादा आबादी वाले देश के पीएम हर जगह सम्मान के हकदार, सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने अमेरिका में कहा कि '1.5 अरब की आबादी वाले देश का प्रधानमंत्री हर जगह सम्मान का हकदार हैं और मुझे इस पर गर्व है।'

Lalit Hudda
Lalit Hudda

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की आधिकारिक यात्रा से पहले कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा कि उन्हें अपने प्रधानमंत्री पर है और वे इसे लेकर नकारात्मक नहीं है। 

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने एक इंटरव्यू में कहा कि "दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाले देश के प्रधानमंत्री हर जगह सम्मान के हकदार हैं और उन्हें इस पर गर्व है।" उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भाजपा के मुकाबले भारत के बारे में अपने वैकल्पिक दृष्टिकोण पर ध्यान दिया है। वे पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के आलोचक रहे हैं। हालांकि, रूस-यूक्रेन युद्ध और चीन मुद्दों पर उन्होंने भारत की विदेश नीति की सराहना भी की है।  

एक इंटरव्यू में सैम पित्रोदा ने कहा, "वे (राहुल गांधी) जानते हैं कि हम (भारत) कहां सही कर रहा है, हम सभी इसके पक्ष में हैं। आप देखिए, किसी ने मुझे बताया कि भारतीय प्रधानमंत्री का बहुत स्वागत किया जा रहा है। मैंने कहा कि मैं इसके बारे में खुश हूं क्योंकि, तमाम मतभेदों के बावजूद वे मेरे भी प्रधानमंत्री हैं।" 

कांग्रेस नेता ने कहा कि "उनका स्वागत हो रहा है, क्योंकि वह भारत के प्रधानमंत्री हैं। इसलिए नहीं कि वह भाजपा के प्रधानमंत्री हैं। इन दो चीजों को अलग रूप में देखा जाना चाहिए।" सैम पित्रोदा ने कहा कि "1.5 अरब की आबादी वाले देश का प्रधानमंत्री हर जगह सम्मान का हकदार हैं और मुझे इस पर गर्व है। मैं इसे लेकर नकारात्मक नहीं हूं।"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिका की आधिकारिक यात्रा करेगे। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन पीएम मोदी की अधिकारिक राजकीय यात्रा की मेजबानी करेगे और उनके स्वागत के लिए व्हाइट हाउस में रात्रिभोज का आयोजन भी किया जाएगा। 

calender
03 June 2023, 03:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो