झारखंड में 34.23 करोड़ रुपये बरामद मामले में किसकी हुई गिरफ्तारी?

Jharkhand ED Raid: छापेमारी के दौरान 34.23 करोड़ रुपये नकद बरामद मामले में झारखंड के मंत्री की मदद करने वाले को गिरफ्तार किया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Jharkhand ED Raid: ईडी ने बीते दिन झारखंड में करोड़ों कैश बारमद किया था. ये कैश झारखंड के नेता आलमगीर आलम के निजी सचिव के के नौकर के घर से मिला था. इस मामले में अब एक गिरफ्तारी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छापेमारी के दौरान 34.23 करोड़ रुपये नकद बरामद होने के बाद झारखंड के मंत्री के नौकर को गिरफ्तार किया गया है. 

नौकर को किया गिरफ्तार

ED ने मंगलवार (7 मई, 2024) को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू नौकर जहांगीर को गिरफ्तार किया. केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार (6 मई, 2024) को जहांगीर के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें तलाशी के दौरान 35.23 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी और कई दस्तावेज बरामद हुए. 

सचिव संजीव लाल भी हुए गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक को गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि जांच एजेंसी ने सोमवार को छापेमारी के दौरान 34.23 करोड़ रुपये की "बेहिसाब नकदी" बरामद की थी. समाचार एजेंसी ने कहा कि ''दोनों लोगों से रात भर पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया. 70 वर्षीय कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलम ने अपनी ओर से किसी भी गलत काम से इनकार किया है.

किस मामले में हुई छापेमारी?

सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी में जो रकम बरामद की गई है वो लगभग 20 से 30 करोड़ के आस पास आंकी गई है. ईडी ने नोट गिनने वाली मशीनें मंगाई हैं, जिसके आने के बाद ही बरामद कैश की सही जानकारी मिल पाएगी. आपको बता दें कि ईडी ने कुछ योजनाओं में गड़बड़ी और अनियमितताओं से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के. राम की गिरफ्तारी की थी. 

Topics

calender
07 May 2024, 08:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो