Ram Mandir: राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, जानिए क्या कुछ बोला?

Ram Mandir Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पड़ोसी देश ने इस पवित्र उत्सव देख नहीं पाया और जमकर इस निंदा की है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ram Mandir Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पड़ोसी देश ने इस पवित्र उत्सव देख नहीं पाया और जमकर इस निंदा की है. साथ ही बता दें कि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा भारत के बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत है. 

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय (FO) की यह टिप्पाणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा किए जाने के बाद आई. 

विदेश कार्यालय ने कहा कि, ‘‘पिछले 31 वर्षों के दौरान के घटनाक्रम के बाद आज का प्राण प्रतिष्ठा समारोह भारत में बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत है. यह भारतीय मुसलमानों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से हाशिए पर धकेलने के लिए किए जा रहे प्रयास के तहत उठाया गया कदम है।'' 

इसके मुताबिक, भारत के हिंदुत्व की बढ़ती विचारधार धार्मिक सद्भाव और क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है. पाकिस्तान ने भारत सरकार से मुसलमानों सहित धार्मिक आधार अल्पअल्पसंख्यक समुदायों और उनके धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को भी कहा.

पाकिस्तान ने यह भी दावा किया कि मस्जिद के स्थान पर मंदिर भारत के लोकतंत्र पर एक धब्बा है. पाकिस्तान ने कहा, विशेष रूप से वाराणासी में ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद सहित कई मस्जिद की लिस्ट बढ़ती जा रही है, जो विनाश, के कगार पर हैं.

calender
22 January 2024, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो