Parliament: राघव चड्ढा ने मणिपुर मुद्दे पर राज्यसभा में फिर से दिया बिजनेस सस्पेंशन नोटिस

Aap MP Raghav Chadha: आप सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में एक बार फिर बिजनेस सस्पेंशन नोटिस पेश किया है. उनका कहना है कि शून्यकाल और प्रश्नकाल को खत्म कर केवल मणिपुर मुद्दे पर सदन में चर्चा की जाए.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए बुधवार को राज्यसभा में एक बार फिर से बिजनेस सस्पेंशन नोटिस दिया है. राघव चड्ढा का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार की विफलताओं के कारण मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है. शून्यकाल और प्रश्नकाल संं​बंधित अन्य संसदी कार्यवाही को खत्म करते हुए केवल मणिपुर मुद्दे पर संसद में चर्चा की जाए. 

आप सांसद ने बिजनेस सस्पेंशल नोटिस देते हुए कहा कि उन्होंने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में एक बार फिर बिजनेस सस्पेंशन नोटिस पेश किया है. राघव चड्ढा का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार की विफलताओं के कारण मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है. शून्यकाल और प्रश्नकाल संं​बंधित अन्य संसदी कार्यवाही को खत्म करते हुए केवल मणिपुर मुद्दे पर संसद में चर्चा की जाए. 

राघव चड्ढा ने कहा, मणिपुर में केंद्र और राज्य सरकार की विफलता के चलते मैं राज्यसभा में प्रक्रिया और कार्य संचालन के नियमों के नियम 267, के तहत अपने इरादे की सूचना देता हूं. 9 अगस्त, 2023 के लिए सूचीबद्ध बिजनेस सस्पेंशन नोटिस राज्यसभा के उपसभापति को देता हूं.

उन्होंने कहा,"यह सदन मणिपुर में हिंसा पर चर्चा करने के लिए शून्यकाल, प्रश्नकाल और दिन के अन्य कामकाज से संबंधित नियमों को निलंबित करता है. जिसके परिणामस्वरूप केंद्र और राज्य सरकार की विफलता और अक्षमता के कारण मणिपुर में बहुमूल्य जीवन की हानि हुई है.

पहले भी कई बार दिया सस्पेंशन नोटिस 

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब राघव चड्ढा ने मणिपुर मुद्दे पर राज्यसभा में बिजनेस सस्पेंशन नोटिस दिया है. इससे पहले भी आप सांसद कई बार संसद में बिजनेस सस्पेंशन नोटिस दे चुके है. राघव चड्ढा मणिपुर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर और उच्च सदन में मणिपुर पर चर्चा की मांग कर रहे है. 

calender
09 August 2023, 02:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो