PM Modi Ayodhya Visit : 30 दिसंबर को अयोध्या आएंगे पीएम मोदी, दो ADM संभालेंगे फ्लीट की कमान

PM Modi Ayodhya Visit : प्रधानमंत्री 30 दिसंबर यानी शनिवार को अयोध्या आ रहे हैं. साथ ही एयरपोर्ट,अयोध्याधाम जंक्शन समेत कई परियोजनाओं के कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पीएम मोदी कल रामनगरी में करीब 3 घंटे तक रहने वाले हैं.
  • 30 दिसंबर के लिए पूरी अयोध्या को सजाने के निर्देश दिए गए.

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर यानी शनिवार को अध्योध्या के लिए निकल जायेंगे जहां पर वह लोगों को कई बड़ी सौगात देने वाले हैं. 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पहले 30 दिसंबर के लिए अयोध्या भव्य रूप से सजाई जा रही है. इसकी तैयारियां काफी तेजी के साथ देखी जा रही हैं, कल पीएम मोदी अयोध्या पहुंचेंगे.

दिए अयोध्या सजाने के निर्देश

इसके साथ ही पीएम मोदी कल मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी लोकार्पण करेंगे, तो वहीं  30 दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम को 22 जनवरी के रिहर्सल के रूप में देखा जायेगा. उन्होंने अधिकारियों को 22 जनवरी के तर्ज पर ही 30 दिसंबर को पूरी अयोध्या को सजाने के निर्देश दिए गए . अयोध्या में हो रहे लगातार रंग रोगन से लेकर के अयोध्या के विकास के कामों में तेजी कर दी गई थी. 

अधिकारियों के कंधों पर जिम्मेदारी 

पीएम मोदी कल रामनगरी में करीब 3 घंटे तक रहने वाले हैं. जिला प्रशासन ने अभी कार्यक्रम करना शुरू नहीं किया है. अंतिम क्षण तक यदि इसमें बदलाव नहीं देखा गया तो उनकी फ्लीट की जिम्मेदारी जिन अधिकारियों के कंधों पर होगी उनमें दो अपर जिलाधिकारी व एक डिप्टी कलेक्टर शामिल होंगे.

एयरपोर्ट की कमान

एडीएम भूमि अध्याप्ति सुरजीत सिंह, एडीएम न्यायिक बाराबंकी इंट्रसेन यादव व सुलतानपुर के डिप्टी कलेक्टर संजीव कुमार यादव यह दायित्व संभालेंगे. एयरपोर्ट की कमान मुख्य राजस्व अधिकारी सतीश कुमार त्रिपाठी के हाथों में होगी. प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के गेट नंबर तीन से अयोध्या के लिए निकालेंगे. पहला जोन एयरपोर्ट से संकेत पेट्रोल पंप व पांचवा और अंतिम जोन टेढ़ीबाजार होगा.

calender
29 December 2023, 10:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो