PM Modi ने भूटान के मातृ एवं शिशु हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, देखिए झलक

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भूटान में मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी भूटान से भारत के लिए रवाना हो गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi In Bhutan: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर भूटान गए हुए हैं. वहां पर पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने बड़े भाई कहकर उन्हें संबोधित किया. पीएम मोदी ने शनिवार 23 मार्च को ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया. कार्यक्रम की वीडियो सामने आने लगी है, जिसमें अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है. इस अस्पाल के निर्णाण में भारत सरकार ने फंड दिया था. इस हॉस्पिटल में 150 बेड हैं, जो भूटान की सभी माताओं और बच्चों को समर्पित है.

भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे का बयान

शेरिंग टोबगे ने कहा कि मैं अपने मित्र पीएम मोदी को भूटान में सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बधाई देता हूं. वह इसे प्राप्त करने वाले पहले विदेशी हैं इसलिए हमें बहुत गर्व और खुशी है. उन्होंने आगे कहा कि भूटान दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर पीएम मोदी का स्वागत करके सम्मानित महससू कर रहा है. यह ऐतिहासिक यात्रा दोनों देशों के बीच पहले से ही मजबूत संबंधों को और मजबूत करने जा रही है.

क्या बोले भूटान के स्वास्थ्य मंत्री

भूटान के स्वास्थ्य मंत्री ल्योनपो टैंडिन वांगचुक ने कहा कि पीएम मोदी का इस अस्पताल का उद्घाटन करना स्वास्थ्य मंत्रालय और भूटान की जनता के लिए सम्मान की बात है. इसमें 150 बेड बनाए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि कोविड के दौरान, भूटान सरकार और यहां के लोगों खुशनसीब थे कि कोविड काल में करीब डेढ़ लाख वैक्सीन की डोज भारत सरकार ने दी. 13वीं पंचवर्षीय योजना के तहत हम कैंसर अस्पताल शुरू करेंगे. अभी हम कैंसर के सभी मरीजों को इलाज के लिए भारत भेजते हैं.

calender
23 March 2024, 10:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो