होली पर यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

IMD Weather Report: मौसम विभाग के अनुसार होली के दिन देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. वहीं कुछ राज्यों में तापमान में वढ़ोतरी भी हो सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: देश के कई हिस्सों में ठंड चली गई है और गर्मी ने दस्तक दे दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. इस बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों को लेकर बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक 25 मार्च को होली के दिन यूपी-बिहार जैसे कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान आंधी और बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है. कुछ राज्यों में तापमान बढ़ने की भी आशंका है. वहीं कहीं बारिश के होली का रंग फीका पड़ सकता है.

दिल्ली-एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में होली पर मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान तेज धूप निकलेगी और आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. होली पर दिल्ली वालों का अच्छा मौसम मिलेगा. वहीं 24 मार्च को आसमान में घने बादल छाए रहेंगे. इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी. इनकी स्पीड 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि होली के अगले दिन इसी तरह मौसम रहेगा. 27 मार्च की देर शाम और 28 मार्च की सुबह हल्की बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी के मुताबिक अगले चार दिनों के दौरान रायलसीमा, करेल, माहे, कच्छ में और दो दिनों के दौराम तमिलनाडु, पुडुचेरी औऱ कराईकल में बारिश हो सकती है. 23 से 26 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावान है. आईएमडी ने कहा कि दक्षिण तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

calender
23 March 2024, 07:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो