PM मोदी NCC कैडेट्स के कार्यक्रम में हुए शामिल; कहा- बेटियों में समाज और देश को बेहतर बनाने की क्षमता होती है

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को NCC कैडेट्स के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस साल का गणतंत्र दिवस परेड दो कारणों से खास है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

PM Modi: नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एनसीसी और एनएसएस कैडेट-स्वयंसेवकों के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, "आपने यहां पर जो सांस्कृतिक प्रस्तुति दी उसे देखकर गर्व की अनुभूति हो रही है. आप गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनने जा रहे हैं और इस बार ये दो वजहों से विशेष हो गया है- ये 75वां गणतंत्र दिवस है और पहली बार गणतंत्र दिवस की परेड देश की नारी शक्ति को समर्पित है."

बेटियों में समाज और देश को बेहतर बनाने की क्षमता होती है

पीएम मोदी ने कहा, "आज राष्ट्रीय बालिका दिवस है आज बेटियों के साहस, जज्बे और उनकी उपलब्धियों के गुणगान करने का दिन है. बेटियों में समाज और देश को बेहतर बनाने की क्षमता होती है. इतिहास के अलग-अलग दौर में भारत की बेटियों ने अपने फौलदी इरादों और समर्पण की भावना से कई बड़े परिवर्तनों की नींव रखी है."

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न

उन्होंने आगे कहा, "कल देश ने एक बड़ा निर्णय लिया है ये निर्णय जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने का है. आज की युवा पीढ़ी के लिए कर्पूरी ठाकुर जी के बारे में जानना, उनके जीवन से सीखना बहुत जरूरी है."

पीएम मोदी ने कहा, "जननायक कर्पूरी ठाकुर हमेशा अपनी सादगी के लिए जाने जाते रहे. उनका पूरा जीवन सामाजिक न्याय और वंचितों के उत्थान के लिए समर्पित रहा. आज भी उनकी ईमानदारी की मिसाल दी जाती है."

एनसीसी और एनएसएस कैडेट को पीएम मोदी ने बताया अमृत पीढ़ी

उन्होंने आगे कहा, "आपकी पीढ़ी को आपके शब्दों में 'Gen Z' कहा जाता है लेकिन मैं आपको अमृत पीढ़ी मानता हूं. आप वो लोग हैं जिनकी ऊर्जा अमृतकाल में देश को गति देगी."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारा संकल्प है कि अमृत पीढ़ी का हर सपना पूरा हो, आपके सामने अवसरों की भरमार हो, अमृत पीढ़ी के रास्ते हर बाधा दूर हो. अमृतकाल की इस यात्रा में आप मेरी एक बात हमेशा याद रखिएगा कि जो करना है वो देश के लिए करना है."

calender
24 January 2024, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो