PM मोदी 14 अप्रैल को असम के दौरे पर 14,300 करोड़ रूपए की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को असम का दौरा करेंगे, एम्स गुवाहाटी सहित लगभग 14,300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। वह पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र नदी पर एक पुल की आधारशिला रखेंगे। पीएम मेगा बिहू नृत्य भी देखेंगे जिसमें 10,000 से अधिक कलाकार शामिल होंगे।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल यानी शुक्रवार को असम का दौरा करेंगे, इस दौरान वे एम्स गुवाहाटी सहित लगभग 14,300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी गुवाहाटी एम्स और तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वो यहां आपके द्वारा आयुष्मान कैंपेन की शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि वह पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र नदी पर एक पुल की आधारशिला रखेंगे। पीएम मेगा बिहू नृत्य भी देखेंगे जिसमें 10,000 से अधिक कलाकार शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स गुवाहाटी में 3400 करोड़ रूपये से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और इसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 2017 मई के महीने में इसका शिलान्यास किया गया था। गुवाहाटी एम्स को 1120 करोड़ रूपये से अधिक की लागत से बनाया जा रहा है। इस एम्स में 750 बेड है। इससें 30 आयुष वाले बेड हैं। इसके साथ ही यहां हर साल 100 MBBS छात्र एडमिशन ले सकेंगे।

जानिए असम के दौरे पर पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल यानी शुक्रवार को  असम के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे दोपहर करीब 12 बजे असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचेंगे और इसके नवनिर्मित परिसर का परीक्षण करेंगे। इसके बाद एक सार्वजनिक समारोह में एम्स राजधानी गुवाहाटी और तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों को देश के समर्पित करेंगे। वही वह आपके द्वार आयुष्मान अभियान की शुरूआत करेंगे।


इसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2:15 बजे प्रधानमंत्री गुवाहाटी हाई कोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह में गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। शाम के समय करीब 5 बजे राजधानी गुवाहाटी के सरसजई स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। यहां पीएम मोदी बिहू कार्यक्रम का लुफ्त उठाएंगे। इस कार्यक्रम में 10000 से अधिक कलाकार प्रदर्शन करेंगे। इसी दौरान पीएम मोदी ब्रह्मपुत्र नदी पर पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाले एक पुल का शिलान्यास करेंगे।

calender
12 April 2023, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो