PM Modi Visit Kashmir: पीएम मोदी को सुनने उमड़ी भीड़, एलजी सिन्हा ने क्यों मांगी जनता से माफी

PM Modi Visit Kashmir: जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया. यहां पीएम 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

PM Modi Visit Kashmir: जम्मू-कश्मीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई परियोजनाओं की सौगात दी है. श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में पीएम पहुंचे, जहां पर उन्होंने  स्थानीय उद्यमियों, शिल्पकारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की. पीएम मोदी से पहले जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा कि 'मैं उन लोगों से माफी मांगना चाहता हूं जिन्हें बैठने की जगह नहीं मिल पा रही है. अगर 2 लाख क्षमता का मैदान होता तो वह मैदान भी कश्मीर के लोगों से खचाखच भरा होता.'

परियोजनाओं का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 6,400 करोड़ रुपये की 53 परियोजनाओं का शुभारंभ किया और राष्ट्र को समर्पित किया. इस दौरान पीएम के साथ एलजी मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे.

स्टेडियम में बैठने की नहीं मिल रही जगह

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम पर जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने पीएम का स्वागत किया. इसदौरान उन्होंने कहा कि, .इस स्टेडियम की क्षमता 35,000 है और इसके अलावा यहां करीब 25,000 कुर्सियां ​​लगाई गई हैं. जिस तरह से घाटी के लोग पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आए हैं, ये स्टेडियम पूरी तरह से भरा हुआ है. मैं उन लोगों से माफी मांगना चाहता हूं जिन्हें बैठने की जगह नहीं मिल पा रही है. अगर 2 लाख क्षमता का मैदान होता तो वह मैदान भी कश्मीर के लोगों से खचाखच भरा होता. यह कश्मीर के लोगों में पीएम मोदी के लिए इस तरह का प्यार है.'

विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोपियां, जम्मू, कुपवाड़ा, श्रीनगर, गांदरबल, बांदीपुरा, कठुआ और किश्तवाड़ के लाभार्थियों से बातचीत की. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम के दौरान श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि इस धरती के स्वर्ग पर आने की अनुभूति शब्दों से परे है. 

हम दशकों से इंतजार कर रहे थे- PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि 'मुझे बताया गया है कि 285 ब्लॉकों से 1 लाख लोग वर्चुअली हमसे जुड़े हैं. मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. यह वह नया जम्मू-कश्मीर है जिसका हम दशकों से इंतजार कर रहे थे.  इस नए जम्मू-कश्मीर का भविष्य उज्ज्वल है और चुनौतियों से पार पाने का साहस है. आपके प्रसन्न चेहरों को देखकर देश भर के 140 करोड़ लोग संतुष्ट महसूस कर रहे हैं.'

पीएम ने बांटे नियुक्ति पत्र 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों के परिजनों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास योजनाओं का उद्घाटन किया. 5 हजार करोड़ रुपये के व्यापक कृषि विकास कार्यक्रम, स्वदेश दर्शन, देखो अपना देश, चलो इंडिया डायस्पोरा अभियान की प्रसाद योजना के तहत 53 परियोजनाएं ई-माध्यम से शुरू की गईं. पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म भी दिखाई गई. 

calender
07 March 2024, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो