पोंगल 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को दर्शाता है: पीएम मोदी

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण और मत्स्यपालन राज्य मंत्री एल मुरुगन के आवास पर आयोजित पोंगल समारोह में हिस्सा लिया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण और मत्स्यपालन राज्य मंत्री एल मुरुगन के आवास पर आयोजित पोंगल समारोह में हिस्सा लिया. इस समारोह में पुडुचेरी की उपराज्यपाल और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन भी मौजूद रहीं.   

इस अवसर पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "आप सभी को पोंगल के पर्व की अनेक-अनेक शुभकामनाएं. पोंगल के पवित्र दिन तमिलनाडु के हर घर से पोंगल धारा का प्रवाह होता है. मेरी कामना है कि उसी तरह आपके जीवन में भी सुख, समृद्धि और संतोष की धारा का प्रवाह निरंतर होता रहे. कल ही देश ने लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया है. कुछ लोग आज मकर संक्रांति, उत्तरायण मना रहे हैं, कुछ लोग कल मनाएंगे. माघ बिहू भी बस आने ही वाला है. मैं इन सब पर्वों की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आप सभी को पोंगल की हार्दिक शुभकामनाएँ! इस पवित्र अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि आपके जीवन में सुख, समृद्धि और संतोष का प्रवाह हो. आज मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैं अपने परिजनों के साथ पोंगल मना रहा हूं. पोंगल पर्व में ताजी फसल को भगवान के चरणों में समर्पित करने की परंपरा है. इस पूरी उत्सव परंपरा के केंद्र में हमारे अन्नदाता, हमारे किसान है. वैसे भी भारत का हर त्योहार किसी न किसी रूप में गांव से, किसानी से, फसल से जुड़ा हुआ होता है. 

calender
14 January 2024, 02:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो