Prafull Patel Resigns: एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

Prafull Patel Resigns: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने राज्यसभा कार्यकाल खत्म होने से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यसभा सचिवालय से जारी अधिसूचना के मुताबिक, 27 फरवरी 2024 को उनका त्यागपत्र स्वीकार कर लिया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Prafull Patel Resigns:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी शरद पवार के गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने राज्यसभा पद से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की पुष्टि राज्यसभा सचिवालय की तरफ से की गई है. राज्य सचिवालय की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक,महाराष्ट्र राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य सभा के निर्वाचित सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने राज्यसभा की सदस्यता से रिजाइन दे दिया है. राज्यसभा के सभापति द्वारा 27 फरवरी 2024 को उनका रिजाइनिंग लेटर स्वीकार कर लिया गया है

इस्तीफा पर एनसीपी नेता का बयान

मुझे 2022-2028 के कार्यकाल के लिए राज्यसभा सांसद के रूप में चुना गया था. मैंने राज्यसभा सदस्यता के अपने 4 साल के संतुलित पुराने कार्यकाल से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मैं एक नए कार्यकाल के लिए राज्यसभा में चुना गया हूं जो 2024 से 2030 तक प्रभावी होगा, इसलिए मैं 2030 तक अगस्त सदन का सदस्य बना रहूंगा.

आपको बता दें कि, प्रफुल्ल पटेल को अजित पवार का करीबी माना जाता है क्योंकि, जब अजित पवार ने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत की थी तब उन्होंने अजित पवार का साथ दिया था. वह एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं और पहले केंद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

calender
27 February 2024, 09:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो