गैंगस्टर गोल्डी बराड़ आतंकी घोषित, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम

भारत सरकार ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित कर दिया है. सरकार ने यूएपीए के तहत गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित किया गया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

भारत सरकार ने  गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित कर दिया है. सरकार ने यूएपीए के तहत गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित किया गया है. गृह मंत्रालय ने गैंगस्टर सतविंदर सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ को गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम 1967 के तहत आतंकवादी घोषित किया है. बता दें कि पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला की हत्या में गोल्डी बराड़ का नाम आया था.

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक प्रमुख सदस्य, बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी, जो 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में गोलियों की बौछार से मारा गया था. पंजाब के फरीदकोट का मूल निवासी, बरार, जिसका असली नाम है सतिंदरजीत सिंह, 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गए थे.

जानकारी के अनुसार गैंगस्टर से आतंकी घोषित किया जा चुका है. गोल्डी बराड़ का जन्म 11 अप्रैल 1994 के पंजाब में हुआ था. बराड़ दविंदर बंबीहा गिरोह का सदस्य है, जो पंजाब में सबसे कुख्यात आपराधिक गिरोहों में से एक है. यह गिरोह कई हाई-प्रोफाइल अपराधों में शामिल होने के लिए जाना जाता है, जिसमें कई उच्च-रैंकिंग पुलिस अधिकारियों की हत्या भी शामिल है.

बतैगोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का है और उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और हथियारों की तस्करी जैसे कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने उसे पकड़ने के लिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर चुकी है.

calender
01 January 2024, 05:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो