Lok Sabha Election 2024: सीएम केजरीवाल का बयान, पंजाब में आम आदमी पार्टी अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी ने बीते दिन पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है, वहीं आगे कहा कि, आप का लक्ष्य बीजेपी को साल 2024 में हराना है.

calender
11 February 2024, 03:02 PM IST

हाइलाइट

  • आप का मकसद बीजेपी पार्टी को पूरी तरह से हराना है.
  • आप ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है.

Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी ने बीते दिन यानी शनिवार को पंजाब राज्य में आने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है. मगर हैरान करने वाली बात ये है कि, उन्होंने अपने बयान में इंडिया गठबंधन के साथ खड़े रहने की बात भी बताई है. पार्टी ने बताया कि, कांग्रेस से बैठक करने के बाद दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन एक कार्यक्रम के माध्यम से पंजाब राज्य में अकेले लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने ये भी कहा कि, अगले 15 से 20 दिनों में राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जाएगी. दरअसल पंजाब में लोकसभा सीटों की संख्या कुल 13 है.

इन राज्यों में साथ लड़ सकती है गठबंधन

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, आप पार्टी ने कांग्रेस के साथ लोकल यूनिट से अलग रहकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है. दरअसल इससे पहले पार्टी का कहना था कि, गुजरात, दिल्ली, गोवा, हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया जाएगा. मगर अब बीते दिन पार्टी ने पंजाब राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है. उन्होंने आगे बताया कि, बाकी के राज्यों में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने को लेकर अभी किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है. जबकि आगे के हालात जल्द ही सबके सामने होंगे.

बीजेपी को हराने की है रणनीति

पंजाब और दिल्ली में अपनी सरकार बना चुकी आम आदमी पार्टी ने बताया कि, हम पूरी सच्चाई के साथ इंडिया गठबंधन के साथ खड़े हैं. क्योंकि हमारा मकसद बीजेपी पार्टी को पूरी तरह से हराना है. इसलिए कांग्रेस के साथ मिलकर बाकी के राज्यों में सीट के बंटवारे को लेकर चर्चा की जाएगी.  

calender
11 February 2024, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो