Rahul Gandhi: सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी का पहला वायनाड दौरा

Congress: लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करने जा रहे है. कांग्रेस नेता आज से दो दिन के वायनाड दौरे पर रहेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rahul Gandhi to visit Wayanad: लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे. कांग्रेस नेता आज अपने दो दिवसीय (12-13 अगस्त) वायनाड दौरे के लिए रवाना होंगे. इस दौरान राहुल गांधी वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इससे पहले राहुल गांधी ने 10 अप्रैल, 2023 को वायनाड का दौरा किया था.  

दरअसल, 'मोदी सरनेम' मानहानि मामले में सूरत की जिला कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद 24 मार्च को राहुल गांधी की सांसदी चली गई थी और वे वायनाड से सांसद नहीं रहे थे. लेकिन 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की दो साल की सजा पर रोक लगा दी थी. जिसके बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल हो गई थी. लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद ये राहुल गांधी का पहला संसदीय दौरा है. 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि वायनाड के लोग में इस बात की बहुत खुशी है कि लोकतंत्र की जीत हुई है. वायनाड के लोगों की आवाज संसद में वापस लौट आई है. उन्होंने कहा कि राहुल उनके लिए सिर्फ सांसद ही नहीं बल्कि परिवार के सदस्य जैसे है. 

लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद भी किया था दौरा

इससे पहले राहुल गांधी ने लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के 16 दिन बाद 10 अप्रैल, 2023 को वायनाड का दौरा किया था. उस दौरान भी राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था कि मेरी सांसदी छीन ली गई. मेरा घर भी छीन लिया, मेरे पीछे पुलिस लगा रखी है, लेकिन मुझे इन सब से काई फर्क नहीं पड़ता है. अगर वो मुझे जेल में भी डाल दें तो भी मैं सवाल सवाल पूछता रहूंगा.

calender
12 August 2023, 07:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो