Uttrakhand : उत्तराखंड में बरस रही है आसमानी आफत, भूस्खलन से घंटों बंद रहा दून-दिल्ली राजमार्ग, कई जगहों पर दिखा असर

Uttrakhand : शुक्रवार शाम हो रही लगातार बारिश के चलते सवा सात बजे मोहंड में पहाड़ी , मसबा आने के बाद कई सड़कों के हिस्से धंस गए. जिसके बाद पुलिस ने दोनों ओर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश और भूस्खलन में लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है.

Uttrakhand : उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश और भूस्खलन में लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है. कई जगहों पर बारिश के कारण भूस्खलन की समस्याएं हर रोज समाने आ रही हैं.तो वही कई जगहों पर जल भराव और बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. बारिश के कहर और भूस्खलन के कारण कई लोगों ने अपनी जानें गंवा दी है. उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और भूस्खलन के काण कई घटनाएं देखी गई हैं. जिसके कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

देहरादून-दिल्ली राजमार्ग किया 3 घंटे तक बंद

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद की सीमा में मोहंड में हुए भूस्खलन के चलते देहरादून-दिल्ली राजमार्ग लगभग सवा 3 तीन घंटे तक बंद किया गया. मुख्य मार्गों को बंद करने की वजह से दिल्ली, मेरठ, सहानपुर, रुड़की, मुजफ्फरनगर, अंबालास करनाल आदि जाने वाले वाहनों को हरिद्वार की ओर भेजने की आदेश दिया गया. लेकिन हरिद्वार में भी यातायात का दबाव बढ़ गया और वहां के कई इलाकों में जम लगने की स्थिति बन गई. देर रात को मोहंड में मार्ग शुरू किया गया.

राष्ट्रीय राजमार्ग खंड की 2 घंटे बाद पहुंची टीम

शुक्रवार को करीब सात बजे बारिश और भूस्खलन के चलते मोहंड में पहाड़ी से मलबा आया जिसके बाद सड़क का एक हिस्सा धंस गया. जिसकी वजह से पुलिस ने मार्गों को बंद करने का आदेश दिया. इसके दो घंटे बाद राष्ट्रीय राजमार्ग खंड की टीमों ने मलबा हटाने का कार्य शुरू किया.

मोहंड में बारिश और भूस्खलन की हो रही लगातार घटनाओं ने मोबाइल का नेटवर्क भी बंद कर दिया. जिसेक वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. राजमार्गों पर फंसे लोग अपने परिवार को भी फोन नहीं कर सकते थे. इसके अलावा राजमार्ग पर फंसी कई बसे जिसमें अधिक संख्या में लोग बेठे हुए थे उन्हें बस में कई घंटों तक अपना समय बिताना पड़ा.

calender
12 August 2023, 06:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो