Manipur Violence: "कांग्रेस ने मणिपुर में बोये नफरत के बीज...": अनुराग ठाकुर

Manipur Violence: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और कहा कि उन्होंने मणिपुर में नफरत के बीज बोए.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • Manipur Violence: "कांग्रेस ने मणिपुर में बोये नफरत के बीज...": अनुराग ठाकुर

Manipur Violence: संसद के मानसूत्र सत्र में विपक्ष ने मणिपुर हिंसा को लेकर जमकर हंगामा किया है. इसे लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाया था. अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में जवाब दिया था. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और कहा कि उन्होंने मणिपुर में नफरत के बीज बोए.

अनुराग ठाकुर ने कहा मणिपुर में नफरत के बीज किसने बोये? इसका बीजारोपण कांग्रेस ने किया था. कांग्रेस शासन के दौरान पूर्वोत्तर 'बम, बंद और विस्फोट' के लिए जाना जाता था. आपकी नीति 'लुक ईस्ट' थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने 'एक्ट ईस्ट' नीति शुरू की. भारत सरकार मणिपुर में शांति स्थापित करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है.”, 

 
केंद्रीय मंत्री ने आगे विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'केवल 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग के समर्थक ही 'भारत माता' को विभाजित करने के बारे में सोच सकते हैं.
 
उन्होंने कहा “केवल 'टुकड़े-टुकड़े' गिरोह के समर्थक ही 'भारत माता' को विभाजित करने, मारने के बारे में सोच सकते हैं। उन्हें मणिपुर की महिलाओं की चिंता नहीं है. वे संविधान, भारत माता की हत्या की बात करते हैं. राहुल गांधी को राजस्थान की महिलाओं की चिंता नहीं है, आप पश्चिम बंगाल, बिहार, मणिपुर की महिलाओं में अंतर करते हैं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हिंसा प्रभावित मणिपुर को 'किसी के दिल का टुकड़ा' बताया और कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाल करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे जो जल्द ही प्रगति के रास्ते पर चलेगा.

calender
11 August 2023, 11:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो